अरबन को-ऑपरेटिव बैंक अजमेर में जमाकर्ताओं को राशि दिलाने के प्रयास : आंजना

जयपुर। राजस्थान के सहकारिता मंत्री उदय लाल आंजना ने कहा कि अजमेर अरबन को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड के जमाकर्ताओं को राशि दिलाने के प्रयास किए जाएंगे।

आंजना ने आज विधानसभा में शून्यकाल के दौरान विधायक अनिता भदेल द्वारा अजमेर अरबन को-ऑपरेटिव बैंक में नियत राशि से अधिक जमाकर्ताओं को भुगतान पर रोक लगाए जाने से उत्पन्न स्थिति के सम्बन्ध में रखे गए ध्यानाकर्षण प्रस्ताव पर अपना जवाब दे रहे थे।

उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध जो प्रकरण सीबीआई में चल रहे हैं उनके निर्णय के बाद ही जमाकर्ताओं के भुगतान की कार्यवाही की जा सकेगी। उन्होंने कहा सीबीआई के प्रकरणों का निस्तारण शीघ्र हो इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री से आग्रह कर सीबीआई को पत्र लिखा जाएगा ताकि प्रकरणों का निपटारा समय पर हो और हमारा पैसा मिल सके।

आंजना ने अजमेर में खाली पड़े प्लॉट को बेचकर जमाकर्ताओं को भुगतान करने की सदस्य की मांग पर बताया कि यदि नियमों में आता है तो जरूर बेचकर खातेदारों को पैसे देने का प्रयास करेंगे। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि प्रकरण न्यायालय में विचारधीन होने के कारण निर्णय के बाद ही यह कार्यवाही की जा सकेगी।

उन्होंने बताया कि इस प्रकरण के सम्बन्ध में अधिकारियों से भी चर्चा की गई है और वर्तमान में यह प्रकरण संभागीय आयुक्त अजमेर के समक्ष विचारधीन है। उन्होंने आश्वस्त किया कि 169 खातेदारों के बकाया भुगतान के लिए नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।