झांसी : नाबालिग बलात्कार मामले में आठ आरोपी गिरफ्तार

Eight accused arrested in minor rape case in Jhansi
Eight accused arrested in minor rape case in Jhansi

झांसी। उत्तर प्रदेश में झांसी के सीपरी बाजार थानाक्षेत्र स्थित राजकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज के लड़को के छात्रावास में एक नाबालिग छात्रा के साथ हुए बलात्कार मामले में पुलिस ने आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने सोमवार को बताया कि पीड़िता के परिजनों ने तहरीर में बलात्कार मामले में एक नामजद सहित 10 से 15 लड़कों के खिलाफ शिकायत दर्ज करायी थी। जांच में आठ लोगों के नाम सामने आये हैं और आठों को गिरफ्तार कर लिया गया है। पूरे मामले में पुलिस ने तत्परता से कार्रवाई करते हुए न केवल मामला दर्ज किया बल्कि आरोपियों की धरपकड़ के लिए चार टीमों का भी आनन फानन में गठन किया गया। इस तत्परता के चलते नामजद आरोपी भरत कुमार कुशवाहा (19) और दुष्कर्म के मुख्य आरोपी रोहित कुमार सैनी (22) सहित संजय कुशवाहा (20) ,शैलेंद्र कुमार पाठक (19) निवासी गोंडा, बिपिन बिहारी (24) निवासी प्रयागराज , मोनू पार्या (20) निवासी मऊरानीपुर झांसी,मयंक शिवहरे (22) और धर्मेंद्र सेन (20) निवासी झांसी को गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच में रोहित के दुष्कर्म करने और संजय के पैसे छीनने के साक्ष्य प्राप्त हुए हैं।

झांसी में दिनदहाडे पॉलीटेक्निक छात्रावास में हुए इस दुष्कर्म मामले से पूरा प्रशासन हिल गया और पूरी तत्परता दिखाते हुए टीमों का गठन किया गया। पुलिस ने मध्यप्रदेश की सीमा से आरोपियों के भाग जाने की आशंका के चलते ग्वालियर और दतिया की पुलिस से भी संपर्क बनाये रखा । इसी सतर्कता के चलते आठ आरोपियों पर घटना के चौबीस घंटे बीतने से पहले ही शिकंजा कस लिया गया। यूं तो पुलिस ने आरोपियों की धरपकड के लिए काफी तत्परता से काम किया लेकिन पॉलीटेक्निक कॉलेज छात्रावास में दिनदहाड़े हुए इस दुष्कर्म मामले में महिला अपराधों के प्रति पुलिस की कार्यशैली , एंटी रोमियो जैसे पुलिस के दस्तों के सक्रियता पर गंभीर सवाल खड़े हुए हैं।

इस बीच जिलाधिकारी ने पीड़िता को मनोवैज्ञानिक द्वारा परामर्श मुहैया कराने के प्रबंध किये और मामले को फास्ट ट्रैक अदालत में पेश कर दोषियों को जल्द से जल्द सजा दिलाने के निर्देश दिये।

गौरतलब है कि नाबालिग छात्रा पॉलीटेक्निक कॉलेज के पास अपने मित्र से मिलने गयी थी और इसी दौरान 10 से 15 लड़के वहां पहुंच गये। इन लोगों ने छात्रा और उसके मित्र को बंधक बनाकर मारपीट की और इसके बाद एक लड़का छात्रा को खींचकर छात्रावास के अंदर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया इस दौरान कुछ लड़कों ने अश्लील वीडियो बनाया जबकि अन्य बाहर किसी के आने की आशंका के मद्देनजर चौकसी करते रहें। इसके बाद उन्होंने लड़की से तीन हजार रूपये भी छीन लिये।