अमेठी में दम्पती की हत्या, बेटे-बहू पर शक

Elderly couple found dead inside house in Amethi

अमेठी। उत्तर प्रदेश में अमेठी के मोहनगंज थाने के सामने किराये के मकान में रह रहे दम्पती की हत्या कर दी गई।

पुलिस के अनुसार सूचना मिलने पर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल शुरु कर दी। पुलिस का कहना है प्रथम दृष्या मामला सम्पत्ति विवाद का नज़र आ रहा है। अभी हमारी जांच जारी है। दोनो शवों को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।

सूत्रों ने बताया कि मोहनगंज क्षेत्र के सूर्य बक्श का पुरवा मजरे जमुरवा गांव के मूल निवासी हरि प्रसाद वर्मा (55) पत्नी सावित्री (50) के साथ 5-6 महीनों से थाने के सामने किराये के मकान में रह रहे थे। दम्पती के इस तरह पैतृक निवास स्थान को छोड़कर किराये के घर में रहने का कारण इकलौते बेटे राजकुमार और उसकी बहू से सम्पति विवाद बताया जा रहा है।

सूत्रों ने बताया कि मौके पर फारेंसिक टीम पहुंचकर घटना स्थल का परीक्षण किया है। इस घटना का खुलासा आज तब हुआ जब मृतक के घर का दरवाज़ा नहीं खुला। इस पर लोगों को शक हुआ और जब लोगों ने पास जाकर देखा तो वहां का मंज़र देखकर सभी हतप्रभ रह गए।

ग्रामीणोंं की मानें तो मृतक हरि प्रसाद वर्मा की दो बेटियां हैं, जिनका वे विवाह कर चुके हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि मृतक ने अपनी एक बेटी का विवाह रायबरेली के हरिचरनपुर क्षेत्र के नेवाजगंज गांव में किया था और कुछ दिन पूर्व उसी बेटी के नाम अपनी जायदाद कर दी थी। इसके बाद से ही मृतक का बेटा एवं वधू से अन-बन चल रही थी।