चुनाव आयोग ने उद्धव को भेजा नोटिस, तीर-धनुष के इस्तेमाल पर मांगा जवाब

नई दिल्ली। चुनाव आयोग ने अंधेरी पूर्व विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में शिवसेना के चुनाव चिह्न तीर-धनुष के इस्तेमाल को लेकर उद्धव ठाकरे को नोटिस जारी किया है। आयोग ने इस संबंध में ठाकरे से शनिवार को अपराह्न दो बजे तक जवाब दाखिल करने को कहा है।

एकनाथ शिंदे गुट ने चुनाव आयोग ने चुनाव आयोग से अंधेरी पूर्व विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव में चुनाव चिह्न के तौर पर तीर-धनुष का इस्तेमाल करने की मांग की है, जिसको लेकर आयोग ने ठाकरे को शुक्रवार को नोटिस जारी किया और उनसे इस संबंध में शनिवार को अपराह्न दो बजे तक जवाब दाखिल करने को कहा। माना जा रहा है कि आयोग फिलहाल इस चुनाव चिह्न को फ्रीज कर सकता है।

महाराष्ट्र की अंधेरी पूर्व विधानसभा के लिए चुनाव आयोग ने उपचुनाव की घोषणा कर दी है। इसके लिए सात अक्टूबर से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो 14 अक्टूबर तक चलेगी। इस सीट पर तीन नवंबर को मतदान होगा।

उल्लेखनीय है कि एकनाथ शिंद गुट और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे दोनों ही खुद को असली शिवसैनिक होने का दावा कर रहे हैं और पार्टी पर अपना हक जता रहे हैं। इस संबंध में उच्चतम न्यायालय में सुनवाई भी चल रही है। इस बीच शिंदे गुट ने शुक्रवार को चुनाव आयोग से अंधेरी पूर्व विधानसभा सीट पर होने वाले चुनाव में शिवसेना के चुनाव चिह्न तीर-धनुष इस्तेमाल करने की मांग कर दी।