सिरोहीः इस बूथ पर रेड कार्पेट पर होगा मतदाताओं का स्वागत, मिलेेंगे फूल

जावाल का आदर्श मतदान केन्द्र
जावाल का आदर्श मतदान केन्द्र

सबगुरु न्यूज-सिरोही। अपने मत से कई नेताओं और अधिकारियों को रेड कार्पेट पर स्वागत के काबिल बनाने वाले मतदाताओं को निर्वाचन विभाग पहली बार रेड कार्पेट पर स्वागत करेगा।

जिले में तीनों विधानसभा क्षेत्रों में ऐसे आदर्श मतदान केन्द्र बनाए गए हैं जहां पर मतदान करने वाले मतदाताओं को सभी वीआईपी सुविधाएं प्रदान की जाएंगी। जावाल के राजकीय आदर्श विद्यालय का आदर्श मतदान केन्द्र पर इस बूथ में पड़ने वाले मतदाताओं की रेड कार्पेट पर स्वागत के लिए तैयार है।
-शादी के पांडाल जैसा सुसज्जित मतदान केन्द्र
सिरोही विधानसभा क्षेत्र में जावाल के राजकीय आदर्श विद्यालय के मतदान केन्द्र को आदर्श मतदान केन्द्र बनाया गया है। इस मतदान केन्द्र में जाने वाली गली के मुहाने पर स्वागत द्वारा लगाया गया है। सडक के दोनों ओर कलरफुल शामियाने पर्दे लगाए हैं। स्कूल के प्रवेशद्वार पर भी गेट बनाया है। अंदर पूरे केन्द्र में रेड कार्पेट बिछाया है। मतदाताओं के बैठने के लिए कुसियां पीने के लिए पानी रंगोली, रेलिंग पर फूलों की सजावट की गई है।
-भीड़ होने पर मिलेगा टोकन
इस क्षेत्र के सेक्टर मजिस्ट्रेट नवनीत कुमार ने बताया कि मतदान केन्द्र पर यदि लम्बी लाइन लगेगी तो मतदाताओं को टोकन दिया जाएगा। ये टोकन लेकर वह कुर्सियों पर बैठ सकते हैं। भीड़ कम होने पर उन्हें टोकन नम्बर के अनुसार बुलवाया जाएगा। इसके अलावा मतदान करके लौटने पर उनका अभिनन्दन फूलों से किया जाएगा। यहां पर सेल्फी फ्रेम की व्यवस्था भी कई गई है। मतदान करने के पहले या बाद मतदाता यहां अपनी फोटो भी खींच सकेगा।