पूर्वोत्तर के राज्यों के चुनाव नतीजे देश की राजनीति के लिए अहम : योगी

Election results of North-East states are important for the country's politics : Yogi adityanath
Election results of North-East states are important for the country’s politics : Yogi adityanath

लखनऊ। पूर्वोत्तर के तीन राज्यों के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के बेहतरीन प्रदर्शन से खुश उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि देश की राजनीति के लिये आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण है।

नागालैंड, त्रिपुरा और मेघालय के चुनाव परिणामों को उन्होंने भारतीय राजनीति के लिए शुभ संदेश बताते हुए कहा कि पूर्वोत्तर की जनता ने भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों में विश्वास जता दिया है। भाजपा की यह ऐतिहासिक सफलता है। त्रिपुरा की जनता ने तो कमाल ही कर दिया है। इन राज्यों के चुनाव नतीजों से कांग्रेस मुक्त भारत बनाने में मदद मिलेगी।

उन्होंने कहा कि केन्द्र की सरकार ने पूर्वोत्तर के विकास के लिए कई योजनाएं बनाई, लेकिन वहां की सरकारों ने उसे धरातल पर नहीं उतरने दिया, जिसका खामियाजा वामपंथियों और कांग्रेस को मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों में भाजपा के बेहतर प्रदर्शन का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह को जाता है। इसी वर्ष कुछ अन्य राज्यों में भी विधानसभा का चुनाव होना है। भाजपा वहां भी अपना परचम लहराएगी।

गौरतलब है कि त्रिपुरा के चुनाव में योगी के कई कार्यक्रम लगे थे। त्रिपुरा में नाथ सम्प्रदाय का काफी प्रभाव है। योगी भी नाथ सम्प्रदाय के ही संन्यासी हैं।