बिजली इंजीनियर करेंगे हडताल,इलेक्ट्रिसिटी (अमेण्डमेंट) बिल 2014 पारित होने पर

Electricity Engineers strike, Electricity (Amendment) Bill 2014 passed
Electricity Engineers strike, Electricity (Amendment) Bill 2014 passed

SABGURU NEWS | लखनऊ बिजली इंजीनियरों ने चेतावनी दी है कि संसद के बजट सत्र में इलेक्ट्रिसिटी (अमेण्डमेंट ) बिल 2014 पारित करने की कोशिश हुई तो देश के लगभग 25 लाख बिजली कर्मचारी और इंजीनियर राष्ट्रव्यापी हड़ताल करेंगे।

नेशनल कोआर्डिनेशन कमेटी ऑफ इलेक्ट्रिसिटी इम्पलॉईस एंड इन्जीनियर्स (एनसीसीओईईई) ने इस बारे में प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी को पत्र भेजा है।

ऑल इण्डिया पॉवर इन्जीनियर्स फेडरेशन के चेयरमैन शैलेन्द्र दुबे ने आज यहाँ बताया कि एनसीसीओईईई की समन्वय समिति में ऑल इण्डिया पॉवर इन्जीनियर्स फेडरेशन , ऑल इण्डिया फेडरेशन ऑफ़ पॉवर डिप्लोमा इंजीनियर्स , इलेक्ट्रिसिटी इम्पलॉईस फेडरेशन ऑफ़ इण्डिया (सीटू), ऑल इन्डिया फेडरेशन ऑफ इलेक्ट्रिसिटी इम्पलॉईस (एटक ),इण्डियन नेशनल पावर वर्कर्स फेडरेशन (इन्टक ), ऑल इन्डिया पावरमेन्स फेडरेशन तथा राज्यों की अनेक बिजली कर्मचारी यूनियन शामिल हैं |

उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रिसिटी (अमेण्डमेंट ) बिल के जनविरोधी प्राविधानों का एनसीसीओईईई और ऑल इण्डिया पॉवर इन्जीनियर्स फेडरेशन विरोध करता रहा है और इस सम्बन्ध में केंद्र सरकार को लिखित तौर पर कई बार दिया जा चुका है। एनसीसीओईईई और पूर्व बिजली मंत्री पीयूष गोयल के बीच कई बार हुई बातचीत में बिजली मंत्री बिल के कई प्राविधानों में बदलाव करने या उन्हें हटाने पर सहमत हो गए थे लेकिन इस सम्बन्ध में संशोधित ड्राफ्ट कभी भी जारी नहीं किया गया।

मौजूदा विद्युत मंत्री आर के सिंह से बातचीत करने की कोशिश के कोई सार्थक परिणाम नहीं निकले और पता चला है कि संसद के बजट सत्र के द्वितीय चरण में इस बिल को पारित कराने की कोशिश हो रही है जिससे बिजली कर्मचारियों और इंजीनियरों में भारी गुस्सा है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो