संन्यास का फैसला नहीं बदलेगा: एलेस्टेयर कुक

Elestair Cook says The decision of retire will not change
Elestair Cook says The decision of retire will not change

लंदन । इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक ने कहा है कि उनका संन्यास का फैसला अटल है और इस पर दोबारा विचार करने का सवाल ही पैदा नहीं होता।

इंग्लैंड के ओपनर कुक ने भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट में इंग्लैंड की 60 रन की जीत के बाद ऐलान किया था कि वह सीरीज के पांचवें टेस्ट के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। कुक ने भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट की पूर्वसंध्या पर कहा कि अपने संन्यास के फैसले पर वह पुनर्विचार नहीं करेंगे।

33 वर्षीय कुक ने कहा कि वह काउंटी टीम एसेक्स के साथ खेलना जारी रखेंगे जिनके साथ उन्होंने तीन और साल का अनुबंध कर लिया है। लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि भविष्य में चाहे कुछ भी हो वह अब टेस्ट क्रिकेट में नहीं लौटेंगे।

यह पूछने पर कि यदि अगली गर्मियों में एशेज में उनकी जरूरत पड़ती है और यदि वह उस समय तक काउंटी में ढेरों रन बना रहे हों तो क्या वह अपना फैसला बदलना पसंद करेंगे, कुक ने कहा, “मैं अपने फैसले पर डटे रहना पसंद करूंगा। मैं संन्यास ले चुका हूं, यह निर्णय अंतिम है और यह बदलेगा नहीं।” कुक अपने 161 वें टेस्ट के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। कुक की तीसरी संतान का जन्म अगले सप्ताह के शुरू में होना है।