अब हर विभाग का एक कर्मचारी बनेगा ‘एम्पलॉयी ऑफ द मंथ’

ajmer collector arti dogra
ajmer collector arti dogra

अजमेर। अजमेर जिले के प्रत्येक विभाग में पूरी मेहनत, लगन और निष्ठा से काम करने वाले कर्मचारियों को अब एक अलग पहचान मिलेगी। प्रत्येक विभाग के एक कर्मचारी को प्रतिमाह एम्पलॉयी ऑफ द मंथ घोषित किया जाएगा। चयनित कर्मचारी की फोटो और प्रोफाइल कलक्ट्रेट में सार्वजनिक स्थान पर नोटिस बोर्ड पर चस्पा की जाएगी ताकि अन्य कर्मचारी भी उनसे प्रेरणा लेकर अपना कार्य प्रदर्शन सुधार सकें। यह चयन प्रतिमाह किया जाएगा।

कलक्टर आरती डोगरा ने निष्ठावान कर्मचारियों को प्रोत्साहन देने के लिए यह अनूठी योजना लागू की है। उन्होंने बताया कि इसके तहत प्रत्येक विभाग से प्रतिमाह एक सर्वश्रेष्ठ कर्मचारी को एम्पलॉयी ऑफ द मंथ घोषित करने के लिए प्रस्ताव मांगा जाएगा। अतिरिक्त जिला कलक्टर एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की कमेटी इस पर निर्णय कर कर्मचारी को एम्पलॉयी ऑफ द मंथ घोषित करेगी।

उन्होंने बताया कि यह योजना लागू करने के पीछे उद्देश्य यह है कि पूरी मेहनत, लगन और निष्ठा से काम करने वाले कर्मचारियों को अब एक अलग पहचान मिले। प्रायः देखने में आता है कि हमेशा अपने कर्तव्य का पूरी निष्ठा से निर्वहन करने वाले कर्मचारियों को प्रोत्साहन एवं पहचान नहीं मिल पाती। ऎसे कर्मचारियों को आगे बढ़ाने एवं कर्तव्य के प्रति और अधिक संजीदगी से निर्वहन करने के लिए उन्हें एम्पलॉयी ऑफ द मंथ घोषित किया जाएगा।

कलक्टर ने सभी विभागों को निर्देशित किया है कि प्रत्येक माह के पहले सप्ताह तक अपने विभाग के निचले स्तर के कर्मचारियों के नाम अवश्य भिजवा दें। प्रशासन द्वारा जांच के पश्चात इन सभी के नामों को मंजूरी देकर कलक्ट्रेट के सूचना पट्ट पर फोटो, नाम व प्रोफाइल आदि चस्पा किए जाएंगे।