ENG vs NZ ODI: इंग्‍लैंड 6 विकेट से जीता,बेन स्‍टोक्‍स का दोहरा प्रदर्शन

ENG vs NZ ODI: England won by 6 wickets, Ben Stokes dual performance
ENG vs NZ ODI: England won by 6 wickets, Ben Stokes dual performance

SABGURU NEWS | न्यूजीलैंड पिछले साल एक नाइटक्लब के बाहर झगड़े में शामिल होने के कारण इंग्‍लैंड टीम से बाहर किए गए बेन स्‍टोक्‍स ने जोरदार अंदाज में वापसी की है। स्‍टोक्‍स ने आज यहां दोहरा प्रदर्शन (नाबाद 63 रन और दो विकेट) करते हुए इंग्‍लैंड को दूसरे वनडे मैच में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ छह विकेट की जीत दिला दी।

इंग्‍लैंड की इस जीत के बाद दोनों देश पांच मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी पर आ गए हैं। मैच में पहले बल्‍लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 49।4 ओवर में 223 रन पर सिमट गई। जवाब में बेन स्‍टोक्‍स और इयोन मोगन के अर्धशतकों की बदौलत इंग्‍लैंड ने 224 रनों का लक्ष्‍य महज चार विकेट खोकर हासिल कर लिया।

इयोन मोर्गन ने जहां 62 रन बनाए, वहीं पांच माह बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी कर रहे स्टोक्स ने नाबाद 63 रन की पारी खेली। मैच इस कदर एकतरफा रहा कि इंग्लैंड ने जीत के लिए जरूरी 224 रन के लक्ष्य को 12 ।1 ओवर शेष रहते चार विकेट खोकर ही हासिल कर लिया। गौरतलब है कि स्टोक्स ने पिछले मैच में 12 रन बनाने के अलावा 43 रन देकर दो विकेट चटकाए थे।

इंग्लैंड के ब्रिस्टल में नाइटक्लब के बाहर झगड़े के कारण 25 सितंबर को उनकी गिरफ्तारी के पांच महीने बाद यह उनका पहला मैच था। बुधवार के मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने एक समय 86 रन तक जेसन राय (08), जो रूट (9) और जानी बेयरस्टा (37) के विकेट गंवा दिए थे लेकिन मोर्गन और स्टोक्स ने चौथे विकेट के लिए 88 रन जोड़कर टीम की मैच में वापसी करा दी। मोर्गन के आउट होने के बाद स्टोक्स ने  जोस बटलर (नाबाद 36) के साथ पांचवें विकेट के लिए 56 रन की अटूट साझेदारी करके 38वें ओवर में टीम को जीत जीत तक पहुंचा दिया।

मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर न्‍यूजीलैंड को पहले बैटिंग के लिए आमंत्रित किया था। न्यूजीलैंड टीम 49।4 ओवर में 223 रन पर आउट हो गई। सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने अपना 34वां अर्धशतक जड़ते हुए 50 रन बनाए जबकि निचले क्रम में मिचेल सेंटनर ने नाबाद 63 रन की पारी खेलकर टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। कोलिन डि ग्रैंडहोम ने भी 38 रन की पारी खेली। इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स, मोईन अली और स्टोक्स ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि चार कीवी बल्लेबाज रन आउट हुए।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो