ऐश्‍वर्या राय और तेजप्रताप ने की सगाई, जेल से लालू का आशीर्वाद

engagement ceremony of tej pratap yadav and aishwarya rai in patna
engagement ceremony of tej pratap yadav and aishwarya rai in patna

पटना। राष्ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के बड़े पुत्र तेजप्रताप यादव की बुधवार को सगाई की रस्म हुई। महागठबंधन सरकार में मंत्री रहे चंद्रिका राय की बेटी व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा प्रसाद राय की पौत्री ऐश्वर्या से तेजप्रताप की सगाई हुई।

पटना के होटल मौर्या में होने वाले एक समारोह में दोनों परिवार तथा उनके करीबी लोगों ने शिरकत की। तेजप्रताप और ऐश्‍वर्या ने एक दूसरे को अंगूठी पहनाई। सगाई के बाद तेजप्रताप ने एक ट्वीट किया कि इस मौके पर वे अपने पिता लालू यादव को मिस कर रहे हैं।

सगाई की रस्म दोपहर 12 के करीब शुरू हुई। तेजप्रताप ब्लू कलर का सूट पहन सगाई करने पहुंचे। उनके साथ उनके छोटे भाई तेजस्वी यादव, सभी बहनें, जीजा और मां राबड़ी देवी भी मौजूद रहीं। ऐश्‍वर्या सी ग्रीन कलर का जड़ी वर्क वाला लहंगा पहनी हुई थी। तेजप्रताप यादव को धर्म-कर्म में विशेष लगाव है, इसलिए शुभ मुहूर्त पर सगाई की गई।

सबसे पहले पंडित ने मंत्रोच्‍चारण किया और विधि-विधान के साथ पूजा की गई। उसके बाद दुल्‍हन ऐश्‍वर्या आई। तेजप्रताप की मां राबड़ी देवी ने उन्‍हें तिलक किया। विधि विधान के साथ सगाई की रस्‍म पूरी की गई। इसके बाद तेजप्रताप और ऐश्‍वर्या ने एक दूसरे को अंगूठी पहनाई और मौजूद सभी बड़ों लोगों का आशीर्वाद लिया।

तेजप्रताप और ऐश्वर्या की सगाई को लेकर राजनीतिक घरानों के लिए होटल मौर्या प्रबंधन ने खास प्रबंध किए गए। कुर्सियां, टेबल और खाने से लेकर सजावट का प्रबंधन ने विशेष ख्याल रखा गया। सजावट के लिए दिल्ली, कोलकाता, बेंगलुरु और पुणे से फूल लाए गए थे।

यह पहला मौका रहा जब राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की अनुपस्थिति में परिवार में कोई मांगलिक आयोजन हो रहा है। लालू प्रसाद यादव शुभ कार्यों के लिए आयोजित समारोहों में जबर्दस्त मेजबानी के लिए जाने जाते रहे हैं। उनके जेल में होने से न केवल परिवार बल्कि मित्रों को भी उनकी कमी खली।

सगाई के मौके पर लालू प्रसाद यादव की कमी सभी को खली। राबड़ी देवी ने कहा कि पहली बार हमारे घर बहू आ रही है। खुशी का माहौल है। यदि लालू जी इस पल हमारे साथ होते तो माहौल और अधिक खुशी भरा हो जाता। उम्‍मीद है कि वे शादी में मौजूद रहेंगे।

सगाई में शामिल होने पहुंची तेजप्रताप की बड़ी बहन मीसा भारती ने कहा कि यह हमारे लिए खुशी का पल है। यदि हमारे पिता लालू यादव भी इस मौके पर मौजूद होते तो और अच्‍छा लगता। उनकी कमी खल रही है। सगाई के बाद तेजप्रताप ने भी ट्वीट किया- मिस यू पापा…।