इंग्लैंड काउंटी की शेष आईपीएल सितम्बर में कराने की पेशकश

लंदन। इंग्लैंड की काउंटी के एक ग्रुप ने शेष आईपीएल को इस वर्ष सितम्बर में अपने यहां कराने की पेशकश की है।

एमसीसी, सरे, वारविकशायर और लंकाशायर (दोनों लॉर्ड्स में स्थित), किया ओवल ( दोनों लंदन), एजबस्टन (बर्मिंघम), और एमिरेट्स ओल्ड ट्रेफर्ड (मैनचेस्टर) उस ग्रुप का हिस्सा हैं जिन्होंने इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी)को पत्र लिखकर बीसीसीआई के सामने यह पेशकश रखने की गुजारिश की है। इस ग्रुप की योजना के अनुसार टूर्नामेंट सितम्बर के दूसरे हाफ में लगभग दो सप्ताह में पूरा कर लिया जाएगा।

टूर्नामेंट को पूरा करने के अलावा काउंटी ने यह भी संकेत दिया है किवह शीर्ष स्तरीय खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप में जाने में मदद करेगा और यह सुनिश्चित करेगा यूएई में टी20 विश्व कप खेले जाने की स्थिति में पिचें एकदम ताजा मिलें।

मंगलवार को अपनी बैठक में बीसीसीआई ने इंग्लैंड के विकल्प पर कोई विचार नहीं किया और यह स्पष्ट नहीं है कि इस पर तबसे विचार किया गया गया है या नहीं।

काउंटी ने उम्मीद जताई है कि मैचों को फुल हाउस दर्शकों के समक्ष खेला जाएगा हालांकि यह भी सम्भावना है कि आईपीएल की यूएई में मेजबानी की जाए और दो से तीन मैच रोजाना खेले जाएं और ग्रुप चरण तथा नाक आउट चरण के बीच कोई अंतराल न हो।

इस योजना के रास्ते में कुछ बाधा आ सकती हैं। पहला यह कि महामारी के कोर्स की भविष्यवाणी करना मुश्किल है और अभी भारत में टी 20 विश्व कप की मेजबानी का फैसला करने में अभी समय है।

ब्रिटेन में दुनिया से खिलाड़ियों को लाने में क्वारंटीन का मुद्दा हो सकता है हालांकि उस समय इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए कई भारतीय खिलाड़ियों की मौजूदगी से मदद मिल सकती है। इंग्लैंड भारत टेस्ट सीरीज 14 सितम्बर को मैनचेस्टर में समाप्त होगी।