मानना पड़ेगा ऑस्ट्रेलिया पर भारी पड़े मोर्कल और रबादा-ऑस्ट्रेलिया 66 रन पीछे

Australia team announced for ODI series
Australia team announced for ODI series

केप टाउन अफ्रीका की तेज गेंदबाज तिकड़ी मोर्न मोर्कल, कैगिसो रबादा और वेर्नोन फिलेंडर ने ऑस्ट्रेलिया को तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को झकझोर दिया। ऑस्ट्रेलिया ने दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी पहली पारी में नौ विकेट पर 245 रन बना लिए हैं और वह अभी मेजबान टीम से 66 रन पीछे है।

दक्षिण अफ्रीका ने सुबह आठ विकेट खोकर 266 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया और पहली पारी में 311 रन बनाये। ओपनर डीन एल्गर ने 121 से आगे खेलते हुए नाबाद 141 रन बनाये और अपनी टीम को 300 के पार पहुंचाया। एल्गर ने 284 गेंदों की अपनी पारी में 20 चौके और एक छक्का लगाया।

एल्गर के करियर में यह तीसरा मौका था जब वह पारी की शुरुआत कर अपनी टीम की पारी समाप्त होने पर नाबाद पवेलियन लौटे। एल्गर ने इसके साथ ही वेस्ट इंडीज के डेसमंड हैंस के तीन बार यह कारनामा करने के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। रबादा ने 22 रन बनाये। दक्षिण अफ्रीका की पारी में पैट कमिंस ने 78 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया के लिए ओपनर कैमरून बेनक्राफ्ट ने 103 गेंदों में 14 चौकों की मदद से 77 रन बनाये। डेविड वार्नर ने 30 और शॉन मार्श ने 26 रन का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया ने एक समय अपने आठ विकेट 175 रन पर खो दिए थे लेकिन विकेटकीपर टिम पेन ने नाबाद 33 और ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने 47 रन बनाकर टीम को नाजुक स्थिति से उबार लिया। मोर्कल ने 87 रन पर चार विकेट, रबादा ने 81 रन पर तीन विकेट और फिलेंडर ने 26 रन पर दो विकेट लिए।