इयोन मोर्गन की उंगली में चोट के कारण इंग्लैंड सदमें में

England shards due to Eoin Morgan's finger injury
England shards due to Eoin Morgan’s finger injury

लंदन । आईसीसी विश्वकप की मेज़बान इंग्लैंड की टीम शुक्रवार को कप्तान इयोन मोर्गन की उंगली में चोट के कारण सदमें में आ गयी।

मोर्गन को बायें हाथ की उंगली में एजेस बाउल मैदान पर फील्डिंग का अभ्यास करने के दौरान चोट लग गयी। इंग्लैंड को शनिवार आस्ट्रेलिया के खिलाफ साउथम्प्टन में अभ्यास मैच खेलना है। मोर्गन इस मैच से पूर्व टीम के साथ ट्रेनिंग कर रहे थे जिस दौरान उन्हें फील्डिंग के दौरान उंगली में चोट लग गयी। अभ्यास के बाद उन्हें एक्स रे के लिये अस्पताल भेज दिया गया।

मैदान पर स्लिप में कैच का अभ्यास करने के दौरान मोर्गन को उंगली में चोट लग गयी। उन्हें साफतौर पर दर्द में देखा जा सकता था जिस कारण उन्हें तुरंत उपचार के लिये ले जाया गया। हालांकि कप्तान के चोटिल होने के बावजूद इंग्लिश टीम ने संकेत दिये कि मोर्गन के एक्स-रे केवल एहतियातन लिये गये हैं।

माेर्गन की कप्तानी में आईसीसी विश्वकप का पहली बार खिताब जीतने के लिये खेल रही इंग्लैंड की टीम के लिये हालांकि मोर्गन का चोटिल होना पड़ा झटका हो सकता है। मोर्गन यदि विश्वकप से बाहर होते हैं तो उनकी जगह जो डेन्ली को शामिल किया जा सकता है जिन्हें गत सप्ताह इंग्लैंड की घोषित 15 सदस्यीय टीम में जगह नहीं दी गयी थी।

इंग्लैंड टीम विश्वकप में दुनिया की बतौर नंबर एक वनडे टीम के तौर पर उतर रही है और अपनी जमीन पर प्रबल दावेदार भी मानी जा रही है। मोर्गन की कप्तानी में 2015 विश्वकप के बाद से टीम ने प्रदर्शन में खासा सुधार दिखाया है। इंग्लैंड द ओवल में विश्वकप के पहले दिन 30 मई को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी।