टेस्ट क्रिकेट के भविष्य काे लेकर जेम्स एंडरसन चिंतित

England's James Anderson worried for Test cricket
England’s James Anderson worried for Test cricket

लंदन। टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए सर्वाधिक विकेट लेने वाले प्रमुख तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन क्रिकेट के इस लंबे प्रारुप को लेकर चिंता में पड़ गए हैं और उनका मानना है कि फटाफट क्रिकेट के इस युग में युवा खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट से दूर हो सकते हैं।

इंग्लैंड के लिए अब तक 134 टेस्ट मैचों में सर्वाधिक 523 विकेट ले चुके एंडरसन का यह बयान तब आया है जब इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों आदिल रशीद, एलेक्स हेल्स और रीसे तोपले ने क्रिकेट के सीमित ओवर के प्रारुप को अधिक समय देने के लिए पिछले महीने इंग्लैंड की प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खेलने से इंकार कर दिया था।

बीबीसी ने एंडरसन के हवाले से लिखा कि मैं प्रार्थना करता हूं कि खिलाड़ियों में टेस्ट क्रिकेट को लेकर लगाव बरकरार रहे। विश्व में जिस तरह की क्रिकेट हो रही है और जितनी ट्वंटी-20 क्रिकेट खेली जा रही है, उससे ऐसा लगता है कि कई खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट से दूर हो सकते हैं।

35 साल के एंडरसन ने कहा कि खिलाड़ियों को यह लग सकता है कि अगर उन्हें क्रिकेट में करियर बनाना है तो ट्वंटी-20 क्रिकेट ही उनके लिए सही विलक्प है। इसमें आपको मैदान पर कम समय बिताना होता है और यह शरीर एवं दिमाग के लिए भी आराम जैसा है।