जयपुर आ रही बस गोमती एक्सप्रेस वे पर ट्रक से भिडी, 4 की मौत, 40 घायल

जयपुर/इटावा। उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में सैफई थाना क्षेत्र के अंतर्गत आगरा लखनऊ गोमती एक्सप्रेस वे पर रविवार को तड़के देवरिया से जयपुर जा रही एक डबल डेकर बस और ट्रक की टक्कर में चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि लगभग 40 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। बस राजस्थान के जयपुर जा रही थी।

पुलिस के अनुसार सभी घायलों को उपचार के लिए सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में भर्ती करा दिया गया है। इनमें 3 घायलों की हालत नाजुक बताई गई है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज तड़के लगभग 3 बजे हुए इस हादसे में जनहानि पर गहरा दुःख प्रकट कर दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

उन्होंने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाकर जिला प्रशासन को उनके समुचित उपचार के निर्देश दिए हैं। साथ ही घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है। इसके साथ ही जिलाधिकारी और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों को मौके पर जाकर राहत कार्य को युद्धस्तर पर कराने के निर्देश दिए हैं।

इटावा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जयप्रकाश सिंह ने गोमती एक्सप्रेस वे पर टिमरुआ के पास देवरिया से जयपुर जा रही बस हादसे का शिकार हो गई। इसमें सवार 4 लोगों की मौत की पुष्टि करते हुए उन्होंने बताया कि बस मौरम से भरे ट्रक में पीछे से टकरा गई। हादसे की सूचना मिलने के बाद यूपीडा और स्थानीय थाना पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। यूपीडा और पुलिस टीम से राहत और बचाव कार्य चलाकर सभी घायलों को उपचार के लिए सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी पहुंचाया। जहां डॉक्टरों की टीम सभी का सघनता से उपचार करने में जुटी हुई है।

दर्दनाक हादसे की सूचना मिलते ही जिला मुख्यालय से डीएम अवनीश राय, एसएसपी जयप्रकाश सिंह, अपर जिलाधिकारी जयप्रकाश, पुलिस अधीक्षक सत्यपाल सिंह समेत जिले के आला अफसर मौके पर पहुंच गए।

आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे के माइलस्टोन 103 पर गांव टिमरुआ के पास स्लीपर बस ट्रक से टकरा गई। एक्सप्रेस वे कंट्रोल रूम ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। भीषण हादसे की जानकारी मिलते ही एक दर्जन एंबुलेंस और कई थानों की फोर्स मौके पर पहुंची। बस में फंसे लोगों को निकालने का काम किया गया। घायलों को सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

डीएम अवनीश राय और एसएसपी जयप्रकाश सिंह संयुक्त रूप से सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में घायलों का हालचाल लेने के लिए पहुंचे। इसके बाद डीएम एवं एसएसपी घटनास्थल का बारीकी से अवलोकन करने के लिए पहुंचे। उन्होंने पुलिस को समुचित धाराओं में कार्रवाई करने को कहा।

बस चालक राजस्थान के झुंझुनूं निवासी आमीन अली (35 साल) और जयपुर निवासी सह चालक सुमेर सिंह गुर्जर की भी मृतकों में शामिल हैं। एक अन्य यात्री श्रेया (8 साल) की मौत उपचार के दौरान सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में हुई है। एक अन्य मृतक की पहचान अभी नहीं हो पाई है।