प्रत्येक नागरिक के पास आवास हो, सरकार कर रही सुनिश्चित: मोदी

प्रत्येक नागरिक के पास आवास हो, सरकार कर रही सुनिश्चित: मोदी
प्रत्येक नागरिक के पास आवास हो, सरकार कर रही सुनिश्चित: मोदी

नयी दिल्ली | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) सरकार 2022 तक देश के प्रत्येक नागरिक को सुनिश्चित रूप से आवास उपलब्ध कराने की दिशा में काम कर रही है।

मोदी ने मंगलवार को नमो एप के जरिए प्रधानमंत्री आवास योजना(पीएमएवाई) के लाभार्थियों से संवाद करते हुए कहा , “ राजग सरकार हाउसिंग सेक्टर को प्राथमिकता दे रही है। हम देश की स्वतंत्रता के 75 वर्ष के प्रतीक 2022 तक प्रत्येक नागरिक को मकान उपलब्ध कराने के लिए काम कर रहे हैं। ”

उन्होंने कहा, “ प्रत्येक मानव की चाहत है कि उसका अपना मकान हाे। एक व्यक्ति तब बहुत प्रसन्न होता है जब उसके पास घर होता है। प्रधानमंत्री आवास योजना ईंट और गारे का ढांचा खड़ा करने के लिए ही नहीं, बल्कि यह बेहतर जीवन और सपनों को साकार करने के लिए है।

उन्हाेंने कहा कि पीएमएवाई प्रत्येक नागरिक के सम्मान के साथ जुड़ा है। अधिक से अधिक महिलाओं, दिव्यांग भाई-बहनों और एससी,एसटी, ओबीसी एवं अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को मकान मिले , यही इस योजना का उद्देश्य है। इसके अलावा पीएमएवाई लोगों के लिए रोजगार के अवसर भी उपलब्ध करा रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार मकानों के निर्माण में तेजी लाने और अच्छी गुणवत्ता को लेकर कौशल विकास पर भी काम कर रही है। उन्होंने कहा, “ हम हितग्राहियों को बिना किसी परेशानी के स्वयं का मकान की उपलब्ध हो , यह सुनिश्चित करने के लिए हाउसिंग सेक्टर को दलालों और भ्रष्टाचार से मुक्त रखने की दिशा में काम कर रहे हैं।”