स्वतंत्रता दिवस समारोह में आम लोगों को मिले हर सुविधा : मुख्य सचिव

Every facility available to the people of the Independence Day celebrations: Chief Secretary
Every facility available to the people of the Independence Day celebrations: Chief Secretary

रांची । झारखंड सरकार स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आयोजित होने वाले समारोह के दौरान आम लोगों को हर जरूरी सुविधाएं मुहैया करायेगी।

राज्य के मुख्य सचिव सुधीर त्रिपाठी ने रांची और दुमका में स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह सहित राज्य के सभी जिलों में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर यहां वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा में समारोह को भव्य तरीके से आयोजित करने तथा उसमें आमजनों के लिए बेहतर सुविधा सुनिश्चत करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि आम लोगों को कोई परेशानी न हो, इसके लिए मुख्य समारोह स्थल तक जाने वाले मार्गों को भी दुरुस्त किया जाये। उन्होंने समारोह में आने वाले नागरिकों के लिए पर्याप्त संख्या में शौचालय और पेयजल की सुविधा सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया।

त्रिपाठी ने रांची में समारोह स्थल पर लगे एलईडी स्क्रीन के अधिक से अधिक उपयोग पर बल दिया। उन्होंने निर्देश दिया कि मुख्य समारोह के शुरू होने के पहले एलईडी स्क्रीन पर दिल्ली में आयोजित प्रधानमंत्री के स्वतंत्रता दिवस कवरेज को दिखाया जाये। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक को निर्देश दिया गया कि वह साउंड सिस्टम एवं एलईडी स्क्रीन से प्रसारण सुनिश्चित करें। वहीं, स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह स्थल सहित पूरे राज्य में सुरक्षा की समीक्षा कर पुलिस महानिदेशक को संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देने को भी कहा गया। साथ ही आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए हेलीकॉप्टर को तैयार रखने का निर्देश दिया गया।

बैठक में स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग के प्रधान सचिव ए. पी. सिंह, सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के निदेशक राम लखन प्रसाद गुप्ता समेत रांची के उपायुक्त, वरीय पुलिस अधीक्षक, नगर निगम के प्रशासक एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।