T20 वर्ल्ड कप से पहले हर मैच एक सबक : केएल राहुल

Every match before T20 World Cup is a lesson says KL Rahul
Every match before T20 World Cup is a lesson says KL Rahul

मुंबई। भारतीय ओपनर लोकेश राहुल का मानना है कि आस्ट्रेलिया में वर्ष 2020 में होने वाले आईसीसी टी-20 विश्वकप से पहले हर मुकाबला एक सबक की तरह है। भारत ने मुंबई के वानखेड़े मैदान पर वेस्टइंडीज़ के खिलाफ निर्णायक करो या मरो के मैच में बुधवार को 67 रन से जीत अपने नाम कर सीरीज़ 2-1 से जीत ली है। इस मैच में अपनी 91 रन की पारी से राहुल को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मैच के बाद ओपनिंग बल्लेबाज़ ने कहा कि विश्वकप से पहले उनके लिये हर मैच एक सबक की तरह है और वह सीरीज़ में अपना योगदान देकर काफी खुश हैं। राहुल ने कहा,“ इस मैच में विराट और रोहित दोनों ही आक्रामक मूड में खेलने उतरे थे। मैं बहुत खुश हूं कि हमने सीरीज़ जीत ली। विश्वकप से पहले तो हर मैच अहम है।”

भारत ने इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुये तीन विकेट पर 240 रन का बड़ा स्कोर बनाया जबकि पहले बल्लेबाजी में उसका रिकार्ड बहुत अच्छा नहीं रहा है। उन्होंने कहा,“ हम जानते हैं कि पहले बल्लेबाजी करने में हमारा रिकार्ड बहुत अच्छा नहीं रहा है। लेकिन इस मैच में हमें मौका मिला कि पिछली गलतियों को सुधार सकें और ऐसा कर पाने में हम सफल भी रहे।”

राहुल ने कहा,“ विश्वकप से पहले यह सीरीज़ जीत हमें काफी आत्मविश्वास देगी। हमारे लिये हर मैच एक सबक है।” भारत के लिये छोटे प्रारूप में स्कोर का बचाव करना कुछ समय से चिंता का सबब रहा है, लेकिन इस मुकाबले में उसने बखूबी इसका बचाव किया। मुंबई में इस जीत से पहले तक विराट की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुये अपने पिछले सात में से पांच मैच हारे हैं जिसमें विंडीज़ के खिलाफ इस सीरीज़ का दूसरा मैच भी शामिल है।