पूर्वोत्तर रेलवे के मानव रहित रेलवे क्रासिंग के लिए पूर्व सैनिकों की भर्ती

मानव रहित रेलवे क्रासिंग के लिए पूर्व सैनिकों की भर्ती
मानव रहित रेलवे क्रासिंग के लिए पूर्व सैनिकों की भर्ती

गोरखपुर । पूर्वोत्तर रेलवे के मानव रहित रेलवे क्रासिंग पर पूर्व सैनिकों की संविदा पर तैनाती के लिए भर्ती पक्रिया शुरू हो गयी है। पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी संजय यादव ने सोमवार को बताया कि आगामी पांच अगस्त तक रेलवे की वेबसाइट पर आॅनलाइन या रेलवे भर्ती सेल पूर्वोत्तर रेलवे के नाम पर आॅफ लाइन आवेदन किया जा सकता है।

यादव ने बताया कि लखनऊ और वाराणसी मंडल में कुल 954 पूर्व सैनिकों की तैनाती होनी है। तैनाती उनके निवास स्थान या पसंद के स्थल के आस पास वाले समपार फाटक पर की जायेगी। इनका मानदेय लगभग 25 हजार रूपये महीना निर्धारित किया गया है। फिलहाल संविदा एक वर्ष की होगी। उन्होंने बताया कि आवेदन तीन चरणों में मांगे गये है। उन्होंने बताया कि आगामी पांच अगस्त के बाद 20 और 30 अगस्त को तक आवेदन स्वीकार किये जायेंगे तथा आवेदन के लिए कोई शुल्क निर्धारित नहीं है।

उन्होंने बताया कि लखनऊ मंडल के गोरखपुर, महराजगंज ,संतकबीर नगर, सिद्धार्थनगर, गोंडा, बलरामपुर, बाराबंकी औरसीतापुर जिलों में पड़ने वाले समपार फाटक तथा वाराणसी मंडल में गोरखपुर, महराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, बलिया, मऊ, सिवान,गाजीपुर, जौनपुर, गोपालगंज, इलाहाबाद, आजमगढ़ और वाराणसी में पडने वाले समपार फाटकों पर पूर्व सैनिकों की तैनाती की जायेगी।

यादव ने कहा कि इसी वर्ष में पूर्व सैनिकों की तैनाती करने का दावा करते हुए कहा कि पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने 450 अनमैंड क्रासिंगों को इसी वर्ष मैंड करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसमें से 17 को पूरी तरह से बंद कर दिया जायेगा जबकि 37 पर अंडर पास बनायें जायेंगे और शेष क्रासिंगों पर पूर्व सैनिक रखे जायेंगे।