हनुमानगढ में आबकारी निरीक्षक रिश्वत लेते अरेस्ट

Excise Inspector arrested for Taking Bribe in Hanumangarh
Excise Inspector arrested for Taking Bribe in Hanumangarh

बीकानेर। के हनुमानगढ़ में भ्रष्टाचार निवारक ब्यूरो ने आबकारी थाना के निरीक्षक और सिपाही को मंगलवार को छह हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया।

ब्यूरो के बीकानेर में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रजनीश पूनिया ने बताया कि हनुमानढ़ जंक्शन स्थित आबकारी थाना के निरीक्षक हुकुम सिंह मीणा शराब के ठेकेदार सुनील कुमार को ठेका चलाने की एवज में तीन हजार मासिक वसूली के लिए दबाव डाल रहा था, और पिछले तीन महीने के बकाए के 9000 हजार रुपए की मांग कर रहा था।

निरीक्षक की मांग से तंग आकर सुनील कुमार ने गत 17 मार्च को इसकी शिकायत ब्यूरो के बीकानेर मुख्यालय में की। शिकायत का सत्यापन कराने पर मीणा और वाहन चालक सिपाही हरबंस लाल द्वारा तीन हजार रुपये लेने और शेष छह हजार रुपये 20 मार्च को देने की पुष्टि हो गई।

पूनिया ने बताया कि ब्यूरो ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए पूर्वान्ह करीब साढ़े दस बजे हुकुम सिंह मीणा और हरबंस लाल को ठेकेदार से छह हजार रुपए लेते रंगे हाथों दबोच लिया। गिरफ्तारी के समय मीणा के मोबाइल कवर में छुपी एक पर्ची भी मिली जिसमें शराब ठेकों से मासिक वसूली का हिसाब लिखा है। इस मामले में ब्यूरो की आगे की कार्रवाई जारी है।