इजीटेप ने लॉच किया आधार पे इनेबल्ड पीओएस टर्मिनल ‘इजीस्मार्ट’

Ezetap launches Aadhaar pay enabled POS Terminal 'EzeSmart'
Ezetap launches Aadhaar pay enabled POS Terminal ‘EzeSmart’

नई दिल्ली। पेमेेंट साल्युशंस कंपनी इजीटेप ने देश का पहला आधार पे तथा ईकेवाईसी इनेबल्ड ओपन प्लेटफार्म स्मार्ट जीपीआरएस टर्मिनल समर्थित इजीस्मार्ट लॉच करने की घोषणा की है।

कंपनी ने बुधवार को जारी बयान में कहा कि यह उपकरण डिजिटल पेमेंट एक्सपीरियंस में भारी बदलाव लाने वाला है। उसने कहा कि यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई), भारत क्यूआर कोड तथा आधार पे जैसे विशिष्ट पेमेंट इंस्र्टूमेंटों की प्रस्तुति के साथ पिछले दो साल में डिजिटल लेनदेन में वृद्धि हुई है।

ईजीस्मार्ट, जो इजीटेप के यूनिवर्सल पेमेंट एक्सपटेंस प्लेटफार्म पर चलता है, देश का पहला पीओएस टर्मिनल है जो यूपीआई, भारत क्यूआर तथा आधार पे सहित सभी तरह के भुगतान के तरीकों को स्वीकार करने में सक्षम है।

उन्होंने कहा कि यह क्रेडिट तथा डेबिट कार्ड के साथ साथ विभिन्न मोबाइल वॉलेटों के भुगतान को भी स्वीकार कर सकता है। यह स्मार्टफोन इंटिग्रेटेड टर्मिनल है जो उपकरण पर बिजनेस के किसी भी सिस्टम एप्लिकेशन पर व्यापार करने लायक बनाता है।

इजीस्मार्ट को सरकारी, एसएमई, बीएफएसआई, ई-कामर्स आदि सहित विभिन्न उद्योगों की प्रचलानात्मक जरूरतों तथा व्यवसायों के अनुरूप डिजाइन किया गया है। इजीस्मार्ट किसी भी व्यक्ति को आधार लिंक्ड बैंक खातों से आसानी से लेनदेन करने की सुविधा प्रदान करता है जिसके लिए उसे उपकरण पर बने फिंगरप्रिंट सेंसर को अंगूली से सिर्फ छूना पडता है।