फेसबुक ने लॉन्च किया नया फीचर

We are not collecting indian users aadhaar data : Facebook

SABGURU NEWS | अभी तक फेसबुक पर कोई भी दोस्त आपकी फोटो को अपलोड कर आपको टैग कर देता था। बिना आपकी परमिशन आपकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती है। लेकिन अब कोई भी आपकी फोटो को फेसबुक पर यूजर की अनुमति के बिना अपलोड नहीं कर पाएगा।

अगर कोई ऐसा करता है तो आपको तुरंत उसका नोटिफिकेशन मिलेगा। क्योंकि फेसबुक पर फेस रिकॉग्निशन लाइव को लांच कर दिया है। इस फीचर के आने के बाद यूजर्स की फोटो अपलोड होने पर उसे नोटिफिकेशन मिल जाएगी।

इसके लिए यूजर्स को फेसबुक आर्टफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड फेशियल रिकॉग्निशन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करेगा। इस फीचर के बाद अब जिन फोटो में आपको टैग नहीं भी किया गया है लेकिन आपकी फोटो फेसबुक पर कहीं भी अपलोड हो रही है तो भी आपको नोटफिकेशन मिलेगी।

यूजर से पूछा जाएगा कि आप फोटो को अपलोड होने देना चाहते हैं या नहीं। इसकी सेटिंग करने के लिए फेसबुक की सेटिंग में जाकर ऑप्शन देखने होंगे।

वहां पर प्राइवेसी वाले कॉलम में लैंग्वेज के नीचे फेस रिकॉग्निशन का बटन दिखेगा। उस पर क्लिक करके आप सेटिंग्स कर सकते हैं।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो