मोहम्मद शमी को सोशल मीडिया पर गाली, फेसबुक ने अभद्र टिप्पणियां हटाई

नई दिल्ली। भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को पाकिस्तान के खिलाफ टी 20 विश्व कप मुकाबले में मिली 10 विकेट की हार के बाद सोशल मीडिया पर गालियों का सामना करना पड़ा लेकिन फेसबुक ने इन अभद्र टिप्पणियों को हटा लिया है।

फेसबुक कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि किसी को भी कहीं भी प्रताड़ित होने की जरूरत नहीं है और हम इस बात को अपने प्लेटफॉर्म पर नहीं होने देना चाहते। हमने तत्काल भारतीय क्रिकेटर को निशाना बनाकर की गई इन टिप्पणियों को तत्काल हटा दिया है। हम उनके खिलाफ कार्रवाई करना जारी रखेंगे जो सामाजिक संहिता का उल्लंघन करते हैं। हमने हाल ही में अपनी नीति की घोषणा की थी जो हस्तियों की सुरक्षा को बढ़ाती है।

भारत को अपने पहले विश्व कप मुकाबले में 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। शमी भारतीय टीम में एकमात्र मुस्लिम खिलाड़ी हैं। मैच के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया था की उनकी टीम को पाकिस्तान ने खेल के हर विभाग में धो दिया था।

क्रिकेट लीजेंड सचिन तेंदुलकर ने शमी का बचाव करते हुए ट्विटर पर कहा कि जब हम टीम इंडिया का समर्थन करते हैं तो हम हर उस खिलाड़ी का समर्थन करते हैं जो टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करता है। मोहम्मद शमी एक प्रतिबद्ध और विश्व स्तरीय गेंदबाज हैं। किसी भी खिलाड़ी की तरह उनका भी एक खराब दिन हो सकता है। मैं शमी और टीम इंडिया का समर्थन करता हूं।