जगन्नाथ मिश्रा के निधन पर फागू चौहान और नीतीश ने जताया शोक, तीन दिन का राजकीय शोक घोषित

Fagu Chauhan and Nitish expressed grief over the death of Jagannath Mishra, declared three-day state mourning
Fagu Chauhan and Nitish expressed grief over the death of Jagannath Mishra, declared three-day state mourning

पटना | बिहार के राज्यपाल फागू चौहान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. जगन्नाथ मिश्रा के निधन पर आज गहरी शोक संवेदना व्यक्त की।

चौहान ने यहां अपने शोक संदेश में कहा कि डॉ. मिश्रा एक कुशल प्रशासक, संवेदनशील राजनेता और अर्थशास्त्र के विद्वान प्राध्यापक थे। उन्होंने तीन बार बिहार के मुख्यमंत्री तथा केन्द्रीय मंत्री के रूप में पूरे देश एवं राज्य की अथक सेवा की। उनके निधन से पूरे देश, विशेषकर बिहार के राजनीतिक जगत को अपूरणीय क्षति हुई है। उन्होंने दिवंगत नेता की आत्मा को चिरशांति तथा उनके परिवार के सदस्यों और प्रशंसकों को धैर्य-धारण की क्षमता प्रदान करने के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है।

मुख्यमंत्री कुमार ने अपने शोक उद्गार में कहा कि डॉ. मिश्रा एक प्रख्यात राजनेता एवं शिक्षाविद् थे। बिहार के साथ-साथ देश की राजनीति में उनका बहुमूल्य योगदान रहा है। उनके निधन से न केवल बिहार बल्कि पूरे देश की राजनीतिक, सामाजिक एवं शिक्षा के क्षेत्र में अपूरणीय क्षति हुई है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की चिर-शान्ति तथा उनके परिजनों एवं प्रशंसकों को दुःख की इस घड़ी में धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है।

डॉ. मिश्रा के निधन पर बिहार में तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की गयी है। उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जायेगा।