सीआरपीएफ की कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थी अरेस्ट

अजमेर। अजमेर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में फर्जी अभ्यर्थियों द्वारा परीक्षा पास करने के बाद शारीरिक दक्षता में बायोमैट्रिक एवं फोटो का मिलान न होने के मामले में पुलिस ने आज चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

गंज थाना पुलिस के अनुसार कांस्टेबल की लिखित परीक्षा में अन्य दो अभ्यर्थी तथा शारीरिक दक्षता परीक्षा में दो अन्य व्यक्ति के उजागर होने से फर्जी अभ्यर्थियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि कल ही संपन्न हुई शारीरिक दक्षता परीक्षा में जब बायोमैट्रिक एवं फोटो का मिलान नहीं हुआ तो दोनों आरोपी वीरेंद्र एवं घनश्याम का फर्जीवाड़ा सामने आ गया।

गंभीर बात यह है कि दोनों ने ही लिखित परीक्षा नहीं दी और वह परीक्षा अन्य दो लोगों द्वारा दी गई जिसमें व उत्तीर्ण हो गए लेकिन शारीरिक दक्षता परीक्षा में उनका फर्जीवाड़ा उजागर हो गया।

आरोपी वीरेंद्र और घनश्याम नामक ये दोनों युवक भरतपुर के रहने वाले है। इसी तरह अलवर गेट थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्रुप जीसी-1 में भी दो अन्य युवक महेश और आलेख को भी इसी तरह के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

गौरतलब है कि अजमेर में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ग्रुप एक अलवर गेट थाना अंतर्गत आता है तो ग्रुप दो गंज थाना क्षेत्र अंतर्गत आता है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।