अलवर में 51 हजार के जाली नोट बरामद, पांच अरेस्ट

अलवर। राजस्थान में अलवर के सदर थाना क्षेत्र में पुलिस ने 51 हजार रूपए के जाली नोट के साथ पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

सहायक पुलिस अधीक्षक विकास सांगवान ने बताया कि 24 जून शाम को सदर थाने के सहायक उपनिरीक्षक मनोहर लाल को सूचना प्राप्त हुई थी। कस्बा डेहरा में एक कार में चार पांच आदमी बैठे हैं जो कोई घटना घटित करने के फिराक में है।

इस सूचना के बाद पुलिस टीम वहां पहुंची और मंगलवार तिराहे के पास एक कार दिखाई दी जिस को चेक किया तो पांच व्यक्ति बैठे मिले जो संदिग्ध प्रतीत हो रहे थे। आरोपियों की पहचान बहरोड निवासी कुलदीप यादव जलालपुर निवासी अंकित यादव झारखंड निवासी विनोद यादव बहरोड निवासी परमजीत सिंह एवं शाहपुर निवासी अशोक कुमार के रूप में हुई।

पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से अलग-अलग सीरियल नंबर के नकली नोट बरामद किए हैं। 500 नोटों की साइज के कटे हुए सफेद पेपर एक लैपटॉप और एक गाड़ी बरामद की है। उन्होंने बताया कि इन नोटों की पुष्टि नोडल ऑफिसर एसबीआई मुख्य शाखा अलवर से कराई गई जिन्होंने जाली नोट होना अंकित किया।

उन्होंने बताया कि यह पांचों युवक को जयपुर में क्यूनेट मल्टी लेवल मार्केटिंग कंपनी में जॉब करते हैं और 2 माह से इस काम में लगे हुए हैं। पुलिस ने बताया कि यह पांचों आरोपी कैरियर (वाहक) हैं जो माल को लाकर माल सप्लाई करते हैं।

बरामद जाली नोट में 200 और 500 के नोट बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने पूछताछ में कई नाम बताए हैं जिनको भी गिरफ्तार कर पूछताछ की जाएगी।