मशहूर अभिनेत्री रीता भादुड़ी का निधन

Famous Actress Rita Bhaduri passes away at 62
Famous Actress Rita Bhaduri passes away at 62

नई दिल्ली। टेलीविजन धारावाहिकों और फिल्मों में अक्सर मां और दादी मां की भूमिकाएं निभाने वाली मशहूर अभिनेत्री रीता भादुड़ी का मंगलवार तड़के निधन हो गया। वह 62 वर्ष की थी और पिछले कुछ दिनों से किडनी संबंधी बीमारी से पीड़ित थी।

टेलीविजन धारावाहिक कुमकुम में उनके सहयाेगी कलाकार शिशिर शर्मा ने साेशल मीडिया पर एक पाेस्ट में कहा कि हमें आपको यह जानकारी देते हुए काफी दुख हाे रहा है कि रीता भादुडी हमारे बीच नहीं रही और उनका अंतिम संस्कार दोपहर बाद मुंबई के अंधेरी ईस्ट श्मशान घाट, पारसी वाडा रोड़, छाकला में किया जाएगा। हमने एक बेहतरीन इंसान खो दिया है, जो हमारे लिए एक मां की तरह थी, हमें आपकी कमी खलेगी, मां।

वह पिछले दस दिनों से अस्पताल में भर्ती थी और उन्होंने 20 से अधिक टेलीविजन धारावाहिकों में काम किया था जिनमें साराभाई वर्सेज साराभाई, अमानत और कुमकुम प्रमुख हैं। वह हाल ही में स्टार भारत के धारावाहिक निमकी मुखिया में दादी के रोल में दिखाई दी थी।

वह फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट आॅफ इंडिया( एफटीआईआई), पुणे के 1973 बैच की स्नातक थी और काफी समय तक गुजराती फिल्म इंडस्ट्री से भी जुडी रही। यह बात अलग है कि उनका गुजरात से कोई लेना देना नहीं था लेकिन गुजराती फिल्मों ने उन्होंने अपनी अदाकारी से अहम स्थान बना लिया था।

टेलीविजन प्रोड्यूसर अनुराधा प्रसाद ने उनके निधन पर शोक जताते हुए कहा कि भारतीय टेलीवजन धारावाहिक कुमकुम की दादी मां की आत्मा को ईश्वर शांति दे, दिवंगत आत्मा को नमन।

रीता भादुड़ी ने 1970 से 1990 के दशक में कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया। सावन को आने दो (1979) और राजा (1995) समेत 70 से ज्यादा फिल्मों में उन्होंने रोल किए और टेलीविजन धारावाहिकों में काफी चर्चित रहीं तथा 30 से ज्यादा धारावाहिकों में भूमिकाएं निभाई थी।