सहारनपुर में नौकर की हत्या कर किसान ने की खुदकुशी

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले के नानोता क्षेत्र में एक किसान ने अपने नौकर की हत्या करने के बाद पकड़े जाने के डर से आत्महत्या कर ली।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने शनिवार को बताया कि सोना अर्जुनपुर गांव में 35 वर्षीय नौकर प्रवीण कोरी की हत्या करने के बाद पकड़े जाने के डर से ठाकुर विनोद सिंह (40) ने पेड़ पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

इससे पहले सोना अर्जुनपुर में दोहरे हत्याकांड की बात सामने आई थी। एसएसपी आकाश तोमर ने जांच के बाद बताया कि दरअसल यह दोहरा हत्याकांड नहीं था बल्कि एक किसान ने अपने नौकर की हत्या करने के बाद पुलिस द्वारा पकड़े जाने के डर से आत्महत्या की हैं।

एसपी देहात सूरज कुमार राय ने बताया कि प्रवीण कोरी 10-12 साल से विनोद सिंह के यहां नौकर था। प्रवीण कोरी 19 अप्रैल से गायब था। उसके परिजनों ने नानौता थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

एसएचओ नानौता चंद्रसेन सैनी ने बताया कि पुलिस और प्रवीण के परिजन विनोद सिंह से प्रवीण के बारे में रोज पूछताछ कर रहे थे कि वह कहां है। एसएचओ के मुताबिक कल शाम विनोद सिंह अपने परिजनों को खेत पर जाने की बात कहकर घर से निकल गया और वहां जाकर फोन से उसने परिजनों को बताया कि उनके खेत के ट्यूबवैल में एक व्यक्ति का शव पड़ा हुआ है।

आज सुबह खेत में आम के पेड़ पर विनोद सिंह का शव लटका हुआ मिला। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ट्यूबवैल से प्रवीण का शव निकाला। उसका सिर और हाथ कटा हुआ था और शव में कीड़े पड़ गए थे। ऐसा लगता है कि जैसे 19 अप्रैल को ही उसकी हत्या कर दी गई हो। पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।