कुंडली सिंघु बॉर्डर पर किसान ने फंदा लगाकर की आत्महत्या

सोनीपत। हरियाणा के सोनीपत जिले के कुंडली बार्डर पर कृषि कानून विरोधी धरने में एक किसान ने फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है।

पुलिस ने बताया कि मृतक की शिनाख्त पंजाब के फतेहगढ़ जिले की अमरोह तहसील के रूड़की गांव निवासी गुरप्रीत सिंह (45) के रूप में की गई है। वह लम्बे समय से प्रदर्शन में शामिल था और जगजीत सिंह ढकेवाल के नेतृत्व वाले भारतीय किसान यूनियन सिद्धपुर से जुड़ा था।

गत दिनों दीपावली से पहले उसके साथियों के पंजाब चले जाने के बाद से वह अकेला ही रह रहा था। बुधवार सुबह लोगों ने उसका शव एक पेड़ पर फंदे पर लटका देखकर पुलिस को सूचना दी।

कुंडली थाने के जांच अधिकारी प्रदीप कुमार ने बताया कि पुलिस जब मौके पर पहुंची तो शव को नीचे उतारा जा चुका था। शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया गया है। वहीं पुलिस को घटनास्थल ने कोई सुसाइड नोट भी नहीं मिला है।

धरनास्थल से किसान गुरजिंदर ने बताया कि कृषि कानून विरोधी प्रदर्शन में पंजाब के बड़ी संख्या में किसान ट्रैक्टर-ट्रालियाें के साथ कुंडली बार्डर पर हैं। प्रदर्शनकारी किसान अपने गांव या क्षेत्र के लोगों के साथ रह रहे हैं। वहीं गुरप्रीत के साथियों के पंजाब चले जाने के बाद वह अकेला ही रह गया था।