भिंड में जमीन को लेकर पिता-पुत्र की गोली मारकर हत्या

Father and son shot killed in Bhind due to land dispute
Father and son shot killed in Bhind due to land dispute

भिंड। मध्यप्रदेश के भिंड जिले के पावई थाना क्षेत्र के पचैरा-डिडौना गांव के बीच खेत पर बने एक मकान में जमीन बेचने का विरोध करने पर पिता-पुत्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

पुलिस सूत्रों के अनुसार पचैरा-डिडौना गांव के बीच खेत में रामकरन शर्मा (75) का मकान है। रामकरन के पास 12 बीघा जमीन है। इस जमीन में उनके तीन बेटे रामौतार शर्मा, रामजीलाल शर्मा और कमलेश शर्मा का हिस्सा है। रामजीलाल शर्मा का बेटा भजनलाल शर्मा जुआ खेलता है।

हाल में गोरमी की ओर कहीं पर वह जुए में बडी रकम हारा गया। भजनलाल शनिवार दोपहर बाबा रामकरन शर्मा के पास पहुंचा। उनसे कहा कि जमीन बेचकर उसे रकम लाकर दें। इसी दौरान यहां रामकरन शर्मा के छोटे बेटे कमलेश शर्मा (45) अपने बेटे प्रदीप शर्मा (28) के साथ पहुंच गया।

कमलेश शर्मा ने जमीन बेचने की बात का विरोध किया। इससे झगडा शुरू हो गया। झगडा शुरू हुआ तो कमलेश ने पिता रामकरन शर्मा को बचाने के लिए कमरे में बंद कर दिया। इससे गुस्साए आरोपी भजनलाल ने कट्टे से कमलेश को गोली मार दी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। कमलेश को गोली लगती देखकर उसका पुत्र प्रदीप आगे आया तो आरोपी ने कट्टे से प्रदीप पर भी फायर किया, जिससे मौके पर प्रदीप की भी मौत हो गई।

आरोपी मौके से भागा तो उसकी अपनी मां पिस्ता देवी बीच में आई। आरोपी ने मां को भी गोली मार दी जो उनके पैर में लगी जिससे उनकी मौत हो गई। बुजुर्ग रामकरन शर्मा ने बताया कि छोटे बेटे कमलेश ने बचाने के लिए उन्हें कमरे में बंद कर दिया था।

इस दौरान आरोपी ने जब कमलेश और उनके बेटे प्रदीप को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। रामकरन शर्मा का कहना है गोलियों की आवाज सुनकर उन्होंने कमरे में अंदर से कुंदी लगा ली, जिससे उनकी जान बच सकी।

बुजुर्ग रामकरन शर्मा ने बताया कि उन्होंने तीन बेटों में 12 बीघा जमीन बांटने के लिए भिण्ड न्यायालय में भी केस किया है। बुजुर्ग ने बताया कि भिण्ड न्यायालय में अगले महीने में बंटवारे के लिए तारीख आने वाली थी, लेकिन इससे पहले ही नाती भजनलाल ने घर आकर जमीन बेचने की जिद की और विरोध करने पर कमलेश व प्रदीप की गोली मारकर हत्या कर दी।

बुजुर्ग का कहना है कमलेश और उनका परिवार मेहगांव में पेट्रोल पंप के पास रहता है। कमलेश शनिवार को बेटे प्रदीप के साथ सरसों की फसल काटने पहुंचे थे, जहां विवाद होने पर भजनलाल ने उन दोनों की हत्या कर दी।

पुलिस अधीक्षक प्रशांत खरे ने रविवार को यहां बताया कि आरोपी ने जुए के लिए जमीन बेचकर रुपए देने का विरोध करने पर चाचा को 2 गोली मारी, जो उनके सिर और पेट में लगी। चचेरे भाई के भी सिर और सीने में गोली मारी, जिससे उन दोनों की मौत हो गई। भागते समय आरोपी ने अपनी मां को गोली मारी, जो उनके पैर में लगी है। घटना के बाद आरोपी फरार हो गया है उसको पकडने के लिए पुलिस टीम बनाई गई है।