चित्तौड़गढ़ : ससुर पर रेप एवं हत्या का आरोप लगा शव के साथ किया प्रदर्शन

चित्तौड़गढ़। राजस्थान में चित्तौड़गढ़ जिले के निकुंभ थाना क्षेत्र में रविवार को एक विवाहिता की संदिग्ध मौत के बाद परिजनों ने ससुर पर दुष्कर्म करने के बाद हत्या का आरोप लगाते हुए शव के साथ कलेक्ट्रेट के बाहर प्रदर्शन कर दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के निकुंभ् थाना क्षेत्र के करौली गांव में सीमा पत्नी मदन की संदिग्ध परिस्थितियों में शनिवार देर रात मौत हो गई थी। दरअसल उसकी तबीयत बिगड़ने पर उसके ससुराल पक्ष के लोग उसे निकुम्भ स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए जहां उसकी हालत गंभीर होने पर चित्तौड़गढ़ जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया लेकिन उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

मौत के बाद मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाया गया और शव पीहर पक्ष के सुपुर्द कर दिया गया लेकिन जब पीहर पक्ष के परिजन अंतिम संस्कार की तैयारी कर रहे थे, इसी दौरान शव पर उन्हें चोटों के निशान दिखाई दिए जिसके बाद परिजन शव लेकर चित्तौड़गढ़ जिला कलेक्ट्रेट पहुंच गए और मृतका के ससुर ऊँकारदास पर दुष्कर्म का आरोप लगाते हुए हत्या की बात कही और आरोपी की गिरफ्तारी की मांग की।

मृतका के परिजनों ने बताया कि तबीयत बिगड़ने पर उन्हें ससुराल पक्ष की ओर से कोई सूचना नहीं दी गई। पुलिस की सूचना पर वह जिला चिकित्सालय पहुंचे वही थानाथिकारी विनोद मेनारिया का कहना है कि विवाहित महिला की मौत की सूचना के बाद जिला चिकित्सालय पहुंचे थे और विवाह का समय कम होने के कारण अब मामले की जांच उपखंड अधिकारी द्वारा की जा रही है।