बुलन्दशहर में बाप ने की बेटी की हत्या, अफेयर से था खफा

 honour killing : father murders 18 year old daughter in Bulandshahr
honour killing : father murders 18 year old daughter in Bulandshahr

बुलन्दशहर। उत्तर प्रदेश में बुलन्दशहर के ककोड़ क्षेत्र में एक लडकी की सिर पर हथौड़ा मारकर और छत से गिराकर हत्या करने के मामले में उसके बाप को हिरासत में लिया गया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार धनौरा गांव के राकेश की पुत्री रूचि (18) गांव के ही माध्यमिक विद्यालय में इंटर की छात्रा थी। शनिवार सुबह वह अचानक घर की छत से नीचे गिर पड़ी। लहूलुहान रूचि को उसका पिता राकेश पड़ोसी की कार में डालकर चिकित्सालय ले जाने लगा, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

सूचना पर मृतका के घर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल से खून लगा हथौड़ा बरामद किया है। जिस कार में छात्रा को इलाज के लिए चिकित्सालय ले जाया जा रहा था, उसके मालिक ने पुलिस को फोन पर बताया कि पिता ने रास्ते में रूचि का गला दबाया, जिससे घायल रूचि ने कार में ही दम तोड़ दिया।

संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत की सूचना मिलने पर पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। छात्रा के सिर पर भारी हथियार से चोट पहुंचाने के निशान मिले हैं। पुलिस ने छत से खून से सने हथौड़े को बरामद करने का दावा किया है।

थाना प्रभारी आनन्दवीर सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला हत्या का प्रतीत होता है।छानबीन से यह तथ्य प्रकाश में आया है कि छात्रा के गांव के ही किसी युवक से प्रेम प्रसंग थे। जिसका परिजन विरोध करते थे, लेकिन छात्रा अपने परिजनों की कोई बात मानने को तैयार नहीं थी और घर से भागकर अपने प्रेमी के साथ रहने की जिद पर अड़ी थी।

बदनामी से बचने के लिए पिता ने आज अपनी बेटी को पहले तो हथौड़े से सिर में वार कर बुरी तरह से घायल कर दिया, बाद में उसे धक्का देकर छत से नीचे गिरा दिया।

उन्होंने बताया कि मौत के कारणों की सही स्थिति पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगी। फिलहाल पुलिस मामले की हर बिन्दु से जांच कर रही है। पुलिस ने पूछताछ के लिए छात्रा के पिता को हिरासत में ले लिया है।