ICC टेस्ट रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ स्थान पर फवाद आलम और शाहीन आफरीदी

Verified Apps to watch T20 World Cup 2022 Live Stream

दुबई। पाकिस्तानी बल्लेबाज फवाद आलम और तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ किंगस्टन में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान शानदार प्रदर्शन की बदौलत आईसीसी की ओर से बुधवार को जारी पुरुष टेस्ट रैंकिंग में छलांग लगाई है। दोनों अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ स्थान पर आ गए हैं।

आलम जहां पहली पारी में 124 रन की शानदार पारी की बदौलत 34 स्थानों की लंबी छलांग के साथ बल्लेबाजों की सूची में 21वें, जबकि शाहीन मैच में 10 विकेट लेने के प्रदर्शन की बदौलत 10 स्थानों के फायदे से गेंदबाजों में आठवें पायदान पर पहुंच गए हैं। आलम और शाहीन के अलावा अन्य खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के चलते पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट मैच में वेस्ट इंडीज को 109 से हरा कर श्रृंखला 1-1 पर समाप्त की।

पिछले साल अगस्त में टेस्ट क्रिकेट में वापसी के बाद से चार शतक लगाने वाले आलम ने इस साल मई में 47वां स्थान हासिल किया था, जबकि इस टेस्ट से पहले शाहीन 18वें स्थान पर थे जो उनके करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग थी।

आईसीसी के मुताबिक पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। बाबर जहां दोनों पारियों में क्रमश: 75 और 33 रन की बदौलत एक स्थान के फायदे से बल्लेबाजी रैंकिंग में सातवें, जबकि रिजवान 31 और 10 रन की नाबाद पारी की बदौलत टॉप 20 में वापस आ गए हैं। इस बीच लेफ्ट आर्म स्पिनर नौमान अली दूसरी पारी में तीन विकेट लेने की बदौलत 48वें से 44वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

वेस्ट इंडीज के स्टार ऑल राउंडर जेसन होल्डर को भी रैंकिंग में फायदा हुआ है। दोनों पारियों में क्रमश: 26 और 47 रन बनाने की बदौलत वह छह स्थानों के फायदे से बल्लेबाजी रैंकिंग में 37वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं सीरीज में 11 विकेट लेने वाले विंडीज के तेज गेंदबाज जेडन सील्स चार स्थानों के फायदे से 54वें स्थान पर आ गए हैं।