इमरान की बहन अलीमा खान की विदेशों में संपत्ति की जांच हो : विपक्ष

इस्लामाबाद। पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेताओं ने इमरान खान सरकार पर दोहरे मापदंड का आरोप लगाते हुए उनकी बहन अलीमा खान की विदेशों में संपत्तियों की जांच कराए जाने की मांग की है।

विपक्षी दल के नेताओं ने स्टेट बैंक आफ पाकिस्तान की तरफ से चुनाव आयोग को हाल में सौंपी गई रिपोर्ट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त की है। इस रिपोर्ट में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी और अलीमा खान के विदेशों में 18 अघोषित खातों का जिक्र है।

सिंध के वर्क्स और सर्विसेज मंत्री सैय्यद नसीन हुसैन शाह ने कहा कि पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी की बहन फरयाल तालपुर और प्रधानमंत्री इमरान खान की बहन के मामले में अलग- अलग मानक अपनाए जा रहे हैं।

जियो के अनुसार पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के वरिष्ठ नेता और प्रांतीय मंत्री सईद घनी ने प्रधानमंत्री इमरान खान और अलीमा खान के मामले की जांच के लिए संयुक्त जांच दल गठित करने की मांग करते हुए कहा कि खान की बहन को भी बाह्य नियंत्रण सूची में शामिल किया जाना चाहिए।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग प्रवक्ता मरियम औरंगजेब ने अलीमा खान की अमरीका में संपत्ति की आय के स्रोत पर सवाल उठाते हुए उन्हें प्रधानमंत्री का बेनामीदार बताया।