गर्ल्स के कपड़े उतरवाने के मामले में स्कूल प्रिंसीपल तथा टीचर सस्पेंड

fazilka School head, teacher suspended over stripping incident in Punjab

चंडीगढ। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के निर्देश पर फाजिल्का जिले के कुंडल सरकारी गर्ल्स स्कूल की प्रिंसीपल तथा अध्यापिका को निलंबित कर दिया गया है।

निलंबन के आदेश सोमवार की शाम को जांच रिपोर्ट मिलने के बाद जारी किए गए। आरोप है कि स्कूल के शौचालय में सेनेटरी पैड मिलने के बाद लड़कियों के कथित तौर पर कपड़े उतरवाए गए थे जिसे गंभीरता से लिया गया। इस रिपोर्ट में स्कूल अध्यापिकाओं की कोताही तथा असंवेदनशीलता सामने आई है।

इस मामले को गंभीरता से लेते हुए उन्होंने कहा कि छात्राओं के मान सम्मान से खिलवाड़ नहीं किया जाना चाहिए। कुछ बातें भय पैदा करके नहीं प्रेम से सिखाई जाएं तो छात्रों के मानस पटल पर गहरी छाप छोड़ती हैं। बाल मन प्रेम की भाषा अच्छी तरह समझता है। अध्यापक ही बच्चों में वो संस्कार डाल सकते हैं कोई अन्य नहीं। ऐसी घटनाएं बच्चों के मन पर बुरा असर डालती हैं।

ज्ञातव्य है कि गत शुक्रवार को कुछ छात्राओं तथा उनके माता पिता ने उनकी बेटियों के स्कूल में कपड़े उतरवाए जाने का आरोप लगाया गया था। उसके बाद मुख्यमंत्री ने इस मामले की जांच के आदेश दिए थे। उन्होंने शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार को मामले की जांच कार्रवाई करने को कहा था।