रांची में महिला दरोगा की गौ तस्करों ने वाहन से कुचलकर की हत्या

रांची। झारखण्ड की राजधानी रांची में महिला दरोगा की वाहन चेकिंग के दौरान वाहन चालक ने वाहन से कुचलकर हत्या कर दी गई। यह मामला रांची जिले के तुपुदाना ओपी क्षेत्र के हुलहुन्दू का है। जहां वाहन चेकिंग के दौरान 2018 बैच की दरोगा संध्या टोपनो को पशुओं से लदा पिकअप वैन के चालक ने कुचल दिया जिसमें दरोगा की मौके पर ही मौत हो गई।

पुलिस सूत्रों के अनुसार यह घटना बुधवार की अहले सुबह 3:00 बजे के आसपास हुई है। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर वरीय पुलिस अधिकारी पहुँचे हैं।मौके पर हटिया डीएसपी राजा कुमार मित्रा,धुर्वा और जगरनाथपुर थाना प्रभारी समेत कई पुलिसकर्मी पहुंचकर दरोगा के शव को कब्जे में ले लिया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गौ तस्कर सिमडेगा से पिकअप वैन में तस्करी के लिए पशुओं को ले जाने की सूचना सिमडेगा पुलिस को मिली। उसके बाद सिमडेगा के बसिया थाना पुलिस ने पिकअप वैन का पीछा किया। पशुओं से लदा पिकअप वैन चालक गाड़ी लेकर भागना शुरू किया। इसकी सूचना खुंटी पुलिस को दी।

खू़ंटी पुलिस ने रात में नाका पर चैकिंग लगाया वहां से चकमा देकर रांची की ओर भागा। उसके बाद सिमडेगा पुलिस ने सूचना रांची पुलिस को दी। रांची पुलिस ने खूंटी -रांची सीमा के तुपुदाना ओपी क्षेत्र के हुलहुन्दू के पास चेकिंग लगाई। इसी बीच करीब 3 बजे बड़ी तेजी से एक सफेद रंग का पिकअप वैन आते दिखी।

चेकिंग पोस्ट पर सब-इंस्पेक्टर संध्या टोपनो दलबल के साथ थी। गाड़ी को रुकने का इशारा किया। लेकिन चालक ने गाड़ी महिला दरोगा के उपर चढ़ाकर दिया और भागने लगा। दरोगा की मौके पर मौत हो गई। वहीं कुछ दूरी पर गश्ती दल ने चालक को दबोच लिया है। बताया जाता है कि गाड़ी से कई तस्कर कूदकर भाग गए हैं। चालक पुलिस की गिरफ्त में है। अन्य की तलाश जारी है।