फिरोज शाह कोटला अब कहलाएगा अरुण जेटली स्टेडियम, विराट को मिला ये सम्मान

Feroz Shah Kotla is now named Arun Jaitley Stadium virat kohli pavilion
Feroz Shah Kotla is now named Arun Jaitley Stadium virat kohli pavilion

स्पोर्ट्स डेस्क देश के सबसे पुराने स्टेडियमों में से एक फिरोज शाह कोटला का नाम अब अरुण जेटली स्टेडियम हो गया है। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने गुरुवार को यहां जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में एक भव्य कार्यक्रम आयोजित कर दिवंगत अरुण जेटली को यह सम्मान दिया। वहीं इस स्टेडियम के मुख्य पवेलियन का नाम भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली के नाम पर रखा गया।

इस दौरान गृह मंत्री अमित शाह, खेल मंत्री किरेन रिजिजू, पूर्व खेलमंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी और भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव समेत पूरी भारतीय टीम मौजूद थी। वहीं इस खास मौके पर जेटली का पूरा परिवार पहुंचा। वहीं डीडीसीए द्वारा आयाजित इस कार्यक्रम में कप्तान विराट कोहली के साथ उनकी पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा भी पहुंचीं।

कोहली ने कहा, ”मैंने कभी सोचा भी नहीं था कि इतना बड़ा सम्मान मिलेगा। समझ में नहीं आता कि क्या कहूं क्योंकि मेरा परिवार, रजत शर्मा, भारतीय टीम, दिल्ली की पुरानी तथा नई टीमों, बीसीसीआई का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं।” उन्होंने आगे कहा, ”साल 2001 में जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच के दौरान मेरे बचपन के कोच राजकुमार शर्मा ने मुझे दो टिकट दिये थे। मुझे याद है कि जवागल श्रीनाथ के ऑटोग्राफ के लिये मैंने गैलरी फांद दी थी। मैं अपने भाई को बता रहा था कि हम कहां से कहां आ गए।”

आपको जानकारी में बता दें, पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली का 24 अगस्त को निधन हो गया था. अरुण जेटली को क्रिकेट से बेहद लगाव था। वो डीडीसीए के अध्यक्ष और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के उपाध्यक्ष रह चुके थे।