FIFA 2022 Qualifier: भारत ने कतर को ड्रॉ पर रोककर दिखाया अपना दम

fifa-2022-world-cup-qualifier-india-holds-asian-champ-qatar-to-draw
fifa-2022-world-cup-qualifier-india-holds-asian-champ-qatar-to-draw

फीफा वर्ल्ड कप-2022 के लिए क्वालिफायर मैच खेले जा रहे है। हले मैच में ओमान के हाथों हार का सामना करने के बाद एशियाई कप विजेता कतर को भारतीय फुटबॉल टीम ने ड्रा पर रोक दिया। बता दें, इस मैच में कप्तान सुनील छेत्री नहीं खेले, क्योकि वह बुखार से पीड़ित थे। उनके बिना टीम ने शानदार खेल दिखाया और कतर जैसी दिग्गज टीम को ड्रा पर रोक दिया।

ताजा फीफा रैंकिंग में 103 नंबर पर काबिज भारत ने विश्व में 62वें नंबर की टीम कतर को ड्रॉ पर रोककर हर किसी को हैरान कर दिया। पहले हाफ टाइम में दोनों टीम की ओर से एक भी गोल नहीं किए गए। हालांकि फर्स्ट हाफ में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने कई बार आक्रमक खेल दिखाए, लेकिन गोल करने में कामयाब नहीं हो पाए।

भारतीय टीम दूसरे हाफ के 51वें मिनट में सहल अब्दुल समद गोल करने जा रहे थे लेकिन उनकी कोशिश की जो पूरी नहीं हो सकी। 56वें मिनट में भारत को एक बड़ा एक झटका लगा। रोवलिन बोर्जेस ने हायडोस पर फाउल कर दिया था जिसके कारण उन्हें येलो कार्ड दिया गया। यह भारत का इस मैच में दूसरा येलो कार्ड था। इसके दो मिनट बाद कतर के असीम ओमेर अल हाज माडिबो को भी येलो कार्ड मिला। दोनों ही टीमों ने मैच में गोल करने के बार-बार प्रयास किये लेकिन सफल नहीं हो पाए।