इंजरी समय में कोटिन्हो-नेमार के गोलों से जीता ब्राजील

FIFA world cup 2018 : Brazil Coutinho and Neymar snatch win to sink costa rica

सोच्चि। रेफरी ने पांच बार की चैंपियन ब्राजील को पेनल्टी देने के बाद खुद ही पेनल्टी खारिज कर दी थी लेकिन फिलिप कोटिन्हो और नेमार के इंजरी समय में दागे गए गोलों के दम पर ब्राजील ने फीफा विश्वकप फुटबॉल टूर्नामेंट में शुक्रवार को कोस्टा रिका के खिलाफ ग्रुप ई मैच में 2-0 से शानदार जीत हासिल कर ली।

ब्राजील की इस विश्व कप में यह पहली जीत और नेमार का पहला गोल है। ब्राजील के ग्रुप में चार अंक हो गए हैं और अगले राउंड में जाने का उसका दावा मजबूत हो गया है। कोस्टा रिका की यह लगातार दूसरी हार है और वह विश्व कप से बाहर हो गया है। कोस्टा रिका को को अपने ओपनिंग मैच में सर्बिया से 0-1 से हार झेलनी पड़ी थी जबकि ब्राजील को स्विटजरलैंड ने 1-1 के ड्रॉ पर रोक दिया था।

सेंट पीटरस्बर्ग में खेले गए इस मुकाबले में पांच बार की चैंपियन ब्राजील की टीम मैच में लगातार मौके चूक रही थी और 77 वें मिनट में रेफरी ने बॉक्स में नेमार को गिराए जाने के कारण ब्राजील को पेनल्टी भी दे दी थी लेकिन कोस्टा रिका के खिलाड़ियों ने इसका जोरदार विरोध किया जिसके बाद रेफरी ने खुद साइड लाइन के बाहर जाकर टीवी पर रिप्ले देखे। रेफरी ने फिर मैदान पर लौट कर पेनल्टी को खारिज कर दिया।

ब्राजील की टीम और नेमार इसके बाद काफी निराश नजर आये लेकिन उन्होंने कोस्टारिका पर अपने हमले जारी रखे जिसका फायदा उन्हें इंजरी समय में मिल गया। निर्धारित 90 मिनट में कोई गोल नहीं हुआ और मैच ड्रा की तरफ बढ़ रहा था लेकिन मैच ने नाटकीय ढंग से पलटा खाया और ब्राजील ने इंजरी समय में दो गोल दाग दिए।

फिलिप कोटिन्हो ने इंजरी समय के पहले ही मिनट में मिले मौके का फायदा उठाते हुए छह मीटर की दूरी से ब्राजील को बढ़त दिलाने वाला गोल दाग दिया। नेमार ने इसके छह मिनट बाद वॉली लगाकर ब्राजील का दूसरा गोल कर दिया।