फीफा विश्व कप 2018 : कोलम्बिया नॉकऑउट में, सेनेगल बाहर

FIFA World Cup 2018: Colombia strike late to break Senegal who go out on yellow card tiebreaker

समारा। येरी मीना के 74 वें मिनट में हैडर से किए गोल की मदद से कोलंबिया ने सेनेगल को गुरूवार को 1-0 से हराकर ग्रुप एच से शीर्ष टीम के रूप में फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के नॉक आउट दौर में प्रवेश कर लिया।

कोलम्बिया की यह दूसरी जीत थी और वह ग्रुप में छह अंको के साथ शीर्ष पर रहा। जापान चार अंकों के साथ दूसरे और सेनेगल चार अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहा। ऐसी स्थिति में फेयर प्ले ने जापान को अगले दौर में पहुंचा दिया क्योंकि उसके सेनेगल से दो येलो कार्ड कम रहे।

मैच के 74 वें मिनट में मीना ने कार्नर पर शानदार हैडर लगा कर मैच विजयी गोल दागा।सेनेगल को कोलंबिया के हाथों 0-1 की पराजय झेलनी पड़ी। इस हार के बाद सेनेगल जापान से अंक, गोल औसत और गोल करने के मामले में बराबर था लेकिन ज्यादा येलो कार्ड मिलना सेनेगल को ले डूबा।

समुराई ब्ल्यू के नाम से प्रसिद्ध जापान टीम को अगले दौर में जाने के लिए सिर्फ ड्रा की जरूरत थी और उसने पहला हाफ गोल रहित बराबरी पर रखा था लेकिन दूसरे हाफ में 58 वें मिनट पोलैंड के रफाल कुरजावा ने लहराती फ्री किक ली और अनमार्क जेन बेदनेरेक ने नजदीक से गोल दाग दिया।

पोलैंड के स्टार स्ट्राइकर रोबर्ट लेवांडोवस्की ने 74 वें मिनट में बढ़त दोगुनी करने का मौका गंवाया। जापान बराबरी तो नहीं कर पाया लेकिन आखिरी परिणाम के बाद उसे ख़ुशी थी कि वह नॉकऑउट में पहुंच गया।