क्रिस्टियानो रोनाल्डो और पुर्तगाल भी बाहर, उरुग्वे क्वार्टरफाइनल में

FIFA world cup 2018 : Cristiano Ronaldo’s Portugal knocked out of World Cup by Uruguay

सोच्चि। दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकरों में से एक क्रिस्टियानो रोनाल्डो और उनकी पुर्तगाल टीम का सफर भी राउंड 16 में थम गया और उरुग्वे ने फॉरवर्ड एडिनसन कवानी के दो शानदार गोलों से यूरो चैंपियन पुर्तगाल को शनिवार को 2-1 से हराकर फीफा विश्व कप फुटबॉल टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में प्रवेश कर लिया।

उरुग्वे का क्वार्टरफाइनल में फ्रांस के साथ मुकाबला होगा जिसने इससे पहले राउंड 16 मैच में लियोनल मैसी की टीम अर्जेंटीना को 4-3 से हराया।उरुग्वे की जीत ने वर्ल्ड प्लेयर ऑफ द ईयर रोनाल्डो को स्वदेश वापसी का रास्ता दिखा दिया।

इससे पहले फ्रांस की जीत ने रोनाल्डो के समकालीन और एक और सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकर मैसी को भी स्वदेश वापसी के लिए मजबूर कर दिया था। मैसी की तरह ही रोनाल्डो का प्रदर्शन इस मैच में बेहद औसत दर्जे का रहा।

कवानी के दो बेहतरीन गोलों से जीतने वाली उरुग्वे की टीम का मुकाबला शुक्रवार को 1998 के चैंपियन फ्रांस से होगा। कवानी ने सातवें मिनट में लुइस सुआरेज के शानदार क्रॉस पर पुर्तगाल डिफेन्स को छकाते हुए बुलेट हैडर से हुए शानदार गोल कर दिया।

पेपे ने 55वें मिनट में बेहतरीन हैडर लगाकर पुर्तगाल के लिए बराबरी का गोल दागा। उरुग्वे ने टूर्नामेंट में यह पहला गोल खाया। लेकिन उरुग्वे ने सात मिनट बाद ही बढ़त हासिल कर ली जब रोड्रिगो बेंटनकर के डिफेन्स को चीरने वाले पास पर कवानी ने पहले ही प्रयास से गेंद को गोल में पहुंचा दिया। गोलकीपर रुई पेट्रिशिया डाइव मारने के बावजूद गेंद तक नहीं पहुंच पाए।