दिल की बीमारियों के लिए अंजीर है फायदेमंद

Figs are beneficial for heart diseases
Figs are beneficial for heart diseases

सबगुरु न्यूज़ | हमारी सभी बीमारियाँ पेट से जन्म लेती है। अंजीर हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है अंजीर में भरपूर मात्रा में विटामिन ए मौजूद होता है इसके अलावा इसमें कॉपर सल्फेट और क्लोरीन जैसे तत्व मौजूद होते हैं। आज हम आपको अंजीर के कुछ फायदों के बारे में बताने जा रहे हैं।

अंजीर के फायदे:

1.) अंजीर भरपूर मात्रा में ओमेगा 3 फैटी एसिड मौजूद होता है, जो दिल की बीमारियों के खतरे को कम करने का काम करता है, इसके अलावा इसमें एंटीआक्सीडेंट की भी भरपूर मात्रा पाई जाती है।

2.) नियमित रूप से अंजीर का सेवन करें। अंजीर में भरपूर मात्रा में फाइबर मौजूद होता है जो आपके वजन को कम करने का काम करता है। अंजीर में 45 केलोरी मौजूद होती है,और 0.2 ग्राम फाइबर मौजूद होता है।

3.) पेट के लिए अंजीर का सेवन बहुत फायदेमंद होता है। अंजीर के तीन टुकड़ों में 5 ग्राम फाइबर पाया जाता है। जो हमारे शरीर को दिन भर में 20% फाइबर की जरूरत को पूरा करने का काम करता है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो