एक्ट्रेस कगंना रनौत के खिलाफ मुंबई में एफआईआर दर्ज

अमृतसर/मुंबई। सिख समुदाय के विरुद्ध सोशल मीडिया पर डाली गई एक पोस्टों में अपमानजनक भाषा का प्रयोग करने पर बॉलीवुड अदाकारा कंगना रानावत के ख़िलाफ़ मुम्बई के खार थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गई है।

दमदमी टकसाल कार्यालय द्वारा आज जारी बयान में बताया कि सुप्रीम कौंसिल नई मुम्बई गुरुद्वारा के चेयरमैन भाई जसपाल सिंह सिद्धू के नेतृत्व में श्रीगुरु सिंह सभा गुरुद्वारा समिति के सदस्य अमरजीत सिंह संधू निवासी मुलुड मुम्बयी की तरफ से दर्ज कराई गई एफआईआर क्रमांक 253 में कंगना के विरुद्ध धार्मिक भावनाओं को भड़काने के लिए धारा 295 ए के तहत मामला दर्ज किया गया है। इससे पहले सिख समुदाय के लोगों ने कंगना के निवास के समक्ष रोष प्रदर्शन भी किया।

भाई सिद्धू समेत सिख भाईचारे के नेताओं ने समाज में नफ़रत फैलाने के लिए रानावत को मुम्बई से तड़ीपार करने की मांग की। उन्होंने कहा कि कंगना न केवल सिखों बल्कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के ख़िलाफ़ भी अभद्र भाषा का इस्तेमाल कर चुकी है।

कल ही अकाली दल के नेता और दिल्ली गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के प्रधान मनजिन्दर सिंह सिरसा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने कंगना रनौत के ख़िलाफ़ शिकायत दर्ज करवा कर कंगना के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की थी।