जावाल प्रकरण में मुकदमा वापसी की पैरवी करने वाले विधायक लोढ़ा पर भी हाइवे जाम का मुकदमा दर्ज

sanyam lodha

सबगुरु न्यूज-सिरोही। जावाल में 2018 में हाइवे जाम का मुकदमा दर्ज होने का प्रकरण सीएमओ से वापस लेने की पैरवी करने वाले सिरोही विधायक संयम लोढ़ा पर भी नेशनल हाईवे 62 पर 17 अगस्त को जाम करने का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

उनके साथ 22 लोगों को भी नामजद किया गया है। 17 अगस्त को पालड़ी एम थाने के si लाकित कुमार द्वारा दी गई एफआईआर को पालड़ी एम पुलिस ने 20 अगस्त को दर्ज कर लिया।

रिपोर्ट में बताया गया कि 17 अगस्त को संयम लोढ़ा और हरीश राठौड़ के नेतृत्व में नेशनल हाईवे संख्या 62 पर धरना दिया गया। इसकी सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची तो उनसे समझाइश की गई। लेकिन वो नहीं माने। आक्रामक होकर टोल प्लाजा की तरफ बढ़ने लगे। इस पर हाइवे पर जाम लग गया। भीड़ को तीतर बितर करने के लिए गैस टीम ने अश्रु गैस छोड़ी।

इसके बाद सिरोही विधायक संयम लोढ़ा के नेतृत्व में वहां एकत्रित लोगों ने टोल नाके से करीब 30-40 फीट दूर जाकर धरना दे दिया जिससे हाइवे जाम हो गया और लोगों को दिक्कत आई। बाद में उच्चाधिकारियों की मौजूदगी में टोल संचालक कम्पनी से वार्ता हुई और बाद में हाइवे खुला।

-अश्रु गैस के गोलों का भी हिसाब मिला
एफ आई आर में टोल पर भीड़ को तीतर बितर करने के लिए चलाए गए अश्रु गैस के गोलों का भी हिसाब किताब दे दिया गया। इसमें बताया गया कि भीड़ के समझाइश पर भी काबू में नहीं आने पर शिवगंज के उपखंड अधिकारी के लिखित आदेश पर गैस टीम ने 2 और आर ए सी टीम ने एक अश्रु गैस का शैल छोड़ा जिससे भीड़ को तीतर बितर किया गया।
-इन्हें किया गया है नामजद
ललित कुमार ने हाईवे जाम की रिपोर्ट 17 अगस्त की रात को ही दे दी थी। जांच के बाद एफआईआर में विधायक संयम लोढ़ा के साथ हरीश राठौड़ को भी नामजद किया गया। इसके अलावा किशोर पुरोहित, हबीब शेख, बाबू खान, अनाराम बोराणा, पीराराम मेघवाल, लक्ष्मण आर्य, यूसुफ खान, ईश्वरसिंह राठौड़, ठाकरा राम रावल, मंगल मीणा, मुकेश प्रजापत,कमलेश हीरागर,धीराराम रेबारी, हड़मत सिंह, प्रताप सिंह नून, अब्बास अली,प्रकाश माली, जवानाराम मीना,प्रताप माली, अचलाराम माली को नामजद किया गया है।