नरेंद्र मोदी को लेकर ट्वीट करने के मामले में MLA जीतू पटवारी के खिलाफ FIR

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में पुलिस ने कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फोटो के साथ छेड़छाड़ कर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार छत्रीपुरा थाने में कल देर रात पटवारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इसके पहले भारतीय जनता पार्टी के इंदौर नगर अध्यक्ष गौरव रणदीवे के नेतृत्व में पार्टी के एक प्रतिनिधिमंडल ने यहां पुलिस उप महानिरीक्षक हरिनारायणचारी मिश्रा को लिखित में आवेदन और संबंधित फोटो सौंपकर पटवारी के खिलाफ सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम और अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज करने का अनुरोध किया था।

पुलिस ने प्रारंभिक जांच के बाद देर रात छत्रीपुरा थाने में श्री रणदीवे की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया। भाजपा नगर अध्यक्ष गौरव रणदवे और इंदौर सांसद शंकर ललवानी की अगुवायी में एक प्रतिनिधिमंडल ने कल देर रात लिखित में शिकायत डीआईजी को सौंपी है।

इसमें आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस विधायक ने प्रधानमंत्री के फोटो के साथ छेड़छाड़ कर उसे ट्वीट किया है। आवेदन में इस कृत्य को गैरकानूनी बताते हुए पूर्व मंत्री पटवारी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग की गई है।

भाजपा नेताओं का कहना है कि पूर्व मंत्री जीतू पटवारी के कृत्य से प्रधानमंत्री पद की प्रतिष्ठा धूमिल हुई है। मूल फोटो के साथ छेड़छाड़ कर जो फोटो में दर्शाया गया है, वह आपत्तिजनक है। इस आधार पर पुलिस से प्राथमिकी दर्ज कर वैधानिक कार्रवाई का अनुरोध किया गया था। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि देर रात प्राप्त शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है और मामले की जांच के बाद आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

भाजपा के प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने कल रात अपने ट्वीट में पटवारी के फोटो ट्वीट करने पर तीखी प्रतिक्रिया जताते हुए कहा था कि मोदी का मूल फोटो अयोध्या में पांच अगस्त को राम मंदिर शिलान्यास का था, जिसमें वे ध्यान और पूजा करने की मुद्रा में दिखाई दे रहे हैं। लेकिन फोटो के साथ छेड़छाड़ कर उसे अपमानजनक बना दिया गया।

भाजपा नेताओं की तीखी प्रतिक्रिया के बाद विधायक जीतू पटवारी ने बाद में इस ट्वीट को डिलीट कर दिया था। भाजपा नेताओं ने स्क्रीनशॉट के आधार पर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।