2018 जिनीवा ऑटो शो में लॉन्च होगी फरारी की नई सुपरकार, जानिये फीचर्स

Firari's new supercar will be launched at the 2018 Geneva Auto Show.Firari's new supercar will be launched at the 2018 Geneva Auto Show.
Firari’s new supercar will be launched at the 2018 Geneva Auto Show.

नई दिल्ली। लग्जरी स्पोर्ट्स कार निर्माता कंपनी फरारी अब जल्द ही अपनी फरारी 488 सीरीज में एक नई कार को लॉन्च करने की तैयारी में है। यह सुपरकार 2018 जिनीवा ऑटो शो में डेब्यू कर सकती है। फरारी 488 GTO में लगा है टर्बोचार्ज्ड वी8 इंजन जो 700bhp की पावर देगा। कार में लगा इंजन हाइब्रिड तकनीक से लैस होगा। नई फरारी 48 में दोनों बम्पर्स, हुड और डोर पैनल्स को कार्बन फाइबर से बनाया गया है। इसके अलावा इसमें 20 इंच फुल कार्बनफाइबर वील्ज होंगे। यह कार चैलेंज रेस कार से इंस्पायर्ड है। इसका रियर लुक काफी बोल्ड है । मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह कार लिमिटेड एडिशन होगी।

दुनियाभर में प्रदूषषण को लेकर क़़डे मानदंड अपनाए जाने लगे और इन्हीं चुनौतियों से निपटने के लिए 488 मॉडल तैयार किया गया। इतिहास पर गौर करें तो फरारी को 1947 में इटेलियन स्पोर्ट्स कार निर्माता के तौर पर स्थापित किया गया था, तब से लेकर अब तक कंपनी ने कोई भी ऐसी कार नहीं बनाई है जिसमें घोड़े के प्रतीक को पेश न किया गया हो।

ऑटोमोबाइल से जुडी और अधिक खबरों के लिए यहां क्लिक करें

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए, और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE और वीडियो के लिए विजिट करे हमारा चैनल और सब्सक्राइब भी करे सबगुरु न्यूज़ वीडियो