जयपुर अस्पताल में आग लगने से हड़कंप, आॅपरेशन थियेटर के स्टोर में लगी आग

जयपुर | राजधानी जयपुर के एक चिकित्सालय में कल देर रात अचानक आग लग जाने से अफरा तफरी मच गयी और वहां भर्ती कई मरीजों को आनन फानन में बाहर निकाला गया।

नगर निगम कार्यालय के समीप जयपुर हॉस्पीटल में कल रात लगभग ग्यारह बजे दूसरी मंजित स्थित आॅपरेशन थियेटर के स्टोर में लगी आग का धुआं तीसरी मंजिल तक पहुंच गया और वहां सधन चिकित्सा इकाई (आसीयू) मे धुआं भर जाने से वहां दाखिल मरीजों में भगदड़ मच गयी।
हादसे की सूचना पर पहुंची दमकलों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। उसके बाद लगभग साढे़ बारह से एक बजे के करीब कुछ मरीजों को सड़क से अस्पताल लाया गया।

आसीयू सहित दूसरी और तीसरी मंजिल में आग फैलते देख वहां भर्ती मरीजों के परिजन आनन फानन में मरीजों को अस्पताल के बाहर लाये और उनमें से कई मरीज दो घंटे तक खुली सड़क पर ही रहे जबकि अस्पताल प्रशासन और पुलिस की मदद से बाहर लाये गये कई मरीजों को सवाई मानसिंह अस्पताल और दुलर्भजी अस्पताल में रैफर किया गया।

बताया जाता है कि अस्पताल के आॅपरेशन थियेटर के स्टोर में रखे ज्वलनशील पदार्थ में शार्ट सर्किट से आग लग गयी
थी। थाना प्रभारी गुमान सिंह ने बताया कि अस्पताल की पहली मंजिल पर आॅपरेशन थियेटर के एसी में अचानक धमाके के बाद वहां आग लग गयी और धुंआ भर गया जो देखते ही देखते अस्पताल की अन्य मंजिलों तक पहुंच गया।