अजमेर : विद्युत भवन में आग, आवश्यक दस्तावेज एवं उपकरण राख

अजमेर। राजस्थान में अजमेर के क्रिश्चियनगंज थाना क्षेत्र में विद्युत वितरण निगम मुख्यालय में शनिवार सुबह आग लगने से लेखाशाखा के आवश्यक दस्तावेज एवं उपकरण जलकर खाक हो गए।

आग की सूचना मिलने पर प्रबंध निदेशक बीएम भामू मुख्यालय पहुंचे और फायर ब्रिगेड और आला अधिकारियों को इसकी जानकारी दी। जिला कलेक्टर आरती डोगरा एवं पुलिस अधीक्षक राजेंद्र सिंह चौधरी भी मौके पर पहुंचे।

मुख्यालय की तीसरी मंजिल पर लगी भीषण आग पर अग्निशमन की दमकलों ने काफी मशक्कत के बाद काबू पाया। आग बुझाने में विद्युत वितरण निगम के उपकरण भी काम में लिए गए।

घटनास्थल पर मौजूद सिटी मजिस्ट्रेट अरविंद सेंगवा ने बताया कि आग लगने का मुख्य कारण बिजली का शॉर्ट सर्किट होना सामने आ रहा है।

प्रबंध निदेशक भामू ने आग लगने के कारणों एवं उससे हुए नुकसान के लिए संबंधित अधिकारियों को चौबीस घंटे में रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए हैं। उन्हाेंने बताया कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है। पंचशील आवासीय कॉलोनी की मुख्य सड़क पर बना यह भवन आधुनिक तकनीक पर आधारित है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार जब भवन में आग लगी तो यहां से धुआं निकलने का कोई रास्ता नहीं होने के कारण राहत कर्मियों को खिड़कियों को तोड़कर धुएं को बाहर निकालना पड़ा।