वृन्दावन के एक होटल में आग से दो कर्मचारियों की मौत, एक घायल

मथुरा। उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले के वृन्दावन कस्बे में गुरुवार को एक होटल में आग लगने से दो कर्मचारियों की मौत हो गई जब कि एक अन्य घायल हो गया।

पुलिस के अनुसार घायल कर्मचारी बिजेन्दर (50 साल) को गंभीर अवस्था में आगरा मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया है। डाक्टरों ने उसकी स्थिति स्थिर बताई जा है। वह आग बुझाने के चक्कर में गंभीर रूप से घायल हो गया।

सीओ सदर प्रवीण मलिक ने बताया कि मृत कर्मचारियों की पहचान 27 वर्षीय उमेश एवं 45 वर्षीय बीरी के रूप में की गई है। उन्होंने बताया कि बसेरा ग्रुप के वृन्दावन गार्डेन होटल में आज सुबह लगभग 05 बजे आग लग गई।

यह होटल मथुरा वृन्दावन मार्ग पर रामकृष्ण मिशन अस्पताल के पास स्थित है। फायर ब्रिगेड के अनुसार आग को आधा घंटे से कम समय में ही बुझा लिया गया था। जिस समय आग लगी उस समय दोनों मृत कर्मचारी स्टोर रूम में थे।

जिला मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रमोद शर्मा ने बताया कि होटल में अग्निशमन का कोई प्रबंध नही था। इसी कारण उसे 10 अक्टूबर को नोटिस दिया गया था। हाल ही में होटल में इस दिशा में काम शुरू हो गया था, किंतु आग लगने के समय होटल में आग बुझाने के कोई प्रबंध नही थे। उन्होंने बताया कि आग लगने के कारणों का पता किया जा रहा है।